MP Weather: मप्र के 14 जिलों में बारिश की चेतावनी, कोहरे का भी अलर्ट, जानें शहरों का हाल

दो वेदर सिस्टम के चलते ग्वालियर, चंबल, सागर, भोपाल, इंदौर, रीवा, जबलपुर उज्जैन संभागों के जिलों में बारिश हो रही है।

imd weather alert today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।राजस्थान में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण मध्‍य प्रदेश (MP Weather Update Today) में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है। पिछले 24 घंटे में एक दर्जन जिलों में बारिश दर्ज की गई है।  एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज रविवार 23 जनवरी 2022 को 14 जिलों में बारिश (Rain) की संभावना जताई है। वही दो दर्जन से ज्यादा जिलों में मध्यम से घने कोहरे (Fog) के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है। फरवरी में ठंड से राहत मिलेगी।

यह भी पढ़े.. आज भोपाल को मिलेगी नए ओवरब्रिज की सौगात, सीएम शिवराज करेंगे लोकार्पण, जानें खासियत

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान पर हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के रूप में बना हुआ है। इसके प्रभाव से ही पश्चिमी राजस्थान के मध्य में एक प्रेरित कम दबाव का क्षेत्र बना है। इन दो वेदर सिस्टम के चलते ग्वालियर, चंबल, सागर, भोपाल, इंदौर, रीवा, जबलपुर उज्जैन संभागों के जिलों में बारिश हो रही है। रविवार को भी बादल छाए रहने के साथ कहीं-कहीं बौछारें पड़ सकती हैं। 24 जनवरी से फिर से ठंड और कोहरे का आखिर दौर शुरू होगा, जिसके चलते दिन व रात के तापमान में गिरावट आएगी।वही 24 से 30 जनवरी तक इंदौर में तीव्र सर्दी का आखिरी दौर दिखाई देगा और फरवरी में राहत मिलेगी।

यह भी पढ़े… The wait is Over! आज मिलेंगे दिग्विजय-शिवराज, श्यामला हिल्स पर भारी पुलिसबल तैनात

मौसम विभाग (Weather Update) के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के उत्तरी क्षेत्रों में बारिश की संभावना है वही पंजाब, हरियाणा, उत्तरी मध्यप्रदेश, बिहार, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में घना कोहरा छा सकता है।रविवार को यूपी केसहारनपुर, देवबंद, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, हस्तिनापुर, चांदपुर, किठौर, अमरोहा, मुरादाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, संभल में बारिश जारी रहेगी।हिमाचल प्रदेश में 25 जनवरी तक रोजाना बर्फबारी और बारिश होने की संभावना है।

MP Weather Update Today 23 January 2022

इन जिलों में गरज चमक के साथ बौछार

शहडोल और रीवा संभागों के साथ मंडला, बालाघाट, सागर, सिवनी, मुरैना, भिंड और दतिया जिलों में।

इन जिलों में मध्यम से घने कोहरे का येलो अलर्ट

रीवा, सागर, ग्वालियर, चंबल, जबलपुर में मध्यम से घना कोहरा। भोपाल, शहडोल, उज्जैन और इंदौर में हल्के से मध्यम कोहरा।

पिछले 24 घंटे का रिकॉर्ड

शनिवार को सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक रीवा में पांच, धार में तीन, रतलाम में तीन, खजुराहो में 2.2, शाजापुर में दो, नौगांव में दो, सतना में 0.6, ग्वालियर में 0.5, इंदौर में 0.2 मिलीमीटर बारिश हुई।

Rainfall DT 23.01.2022
(Past 24 hours)
Rewa 15.2
Narsinghpur 9.0
Umaria 7.4
Mandla 7.0
Damoh 6.0
Jabalpur 5.9
Sidhi 4.6
Satna 3.8
Dhar 3.2
Ratlam 3.0
Khajuraho 2.4
Shajapur 2.2
Nowgaon 2.0
Seoni 1.2
Raisen 1.2
Gwalior 0.5
Indore 0.2
Malanjkhand 0.2
Hoshangabad 0.2
Ujjain trace
Bhopal City 1.2mm

MP WEATHER TODAY 23 JANUARY 2022 MP Weather: मप्र के 14 जिलों में बारिश की चेतावनी, कोहरे का भी अलर्ट, जानें शहरों का हाल