MP Weather: फिर बदला मौसम, आज 20 जिलों में बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने का भी अलर्ट

Pooja Khodani
Published on -
imd weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पश्चिमी विक्षोभ के कारण मध्य प्रदेश के मौसम (MP Weather Update Today 9 February 2022) के मिजाज बदल गए है। सुबहर से ही अधिकांश जिलों में बादल छाए हुए है और कहीं कहीं रिमझिम बारिश का दौर भी जारी है।  एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज 9 फरवरी 2022 को 20 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है वही एक दर्जन जिलों में बिजली चमकने और गिरने के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वही 14 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है।

MP कर्मचारियों के पदोन्नति में आरक्षण पर क्या बोले गृहमंत्री, देखें वीडियो, ACS को ये निर्देश

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, वर्तमान में एक साथ कई सिस्टम एक्टिव है, पाकिस्तान और उससे लगे उत्तर भारत पर एक पश्चिमी विक्षोभ ट्रफ के रूप में बनने से उत्तरी राजस्थान पर एक प्रेरक चक्रवात बन गया है। वही हवाओं का रुख बदलकर दक्षिणी एवं दक्षिण-पश्चिमी होने से वातावरण में नमी आ रही है और बादल छाने के साथ बौछार का सिलसिला शुरु हो गया है। इस वेदर सिस्टम के भी 10 फरवरी गुरुवार को समाप्त होने और तापमान में परिवर्तन की संभावना है। वही 13-14 फरवरी को भी एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में पहुंचने के संकेत हैं।

मौसम विभाग (MP Weather Report) के मुताबिक, महाकोशल-विंध्‍य में मौसम के अचानक बदलने से बारिश का दौर शुरु हो गया है।सुबह से ही बादल छाए रहने के चलते जबलपुर और नरसिंहपुर में बारिश हो रही है।वही शहडोल, बालाघाट, न‍रसिंहपुर, कटनी, मंडला, अनूपपुर में भी बादल छाए हुए हैं।पिछले 24 घंटे में भी रीवा, जबलपुर और सागर संभागों के जिलों में कहीं कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई है।वही सबसे न्यूनतम तापमान रायसेन में 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

MP News: सत्ता-संगठन की फटकार के बाद बैकफुट पर स्कूल शिक्षा मंत्री

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली-NCR और हरियाणा के सोनीपत, गुरुग्राम, हिसार और आस-पास, राजस्थान, पंजाब, सिक्किम, बिहार, उत्तर और पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में , झारखंड, उत्तरी ओडिशा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप के इलाकों में बारिश और 20 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। 10 फरवरी को झारखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गरज के साथ बारिश की संभावना है।

MP WEATHER UPDATE TODAY 9 FEBRUARY 2022

इन जिलों में बारिश के आसार

शहडोल, रीवा, जबलपुर, चंबल संभाग के साथ दतिया और ग्वालियर जिलों में।

बिजली चमकने और गिरने का येलो अलर्ट

रीवा, जबलपुर, शहडोल और चंबल संभाग के साथ दतिया-ग्वालियर जिले में।

पिछले 24 घंटे में यहां हुई बारिश

Rainfall DT 09.02.2022
(Past 24 hours)
Jabalpur 4.8
Narsinghpur 4.0
Khajuraho 0.6
Satna 0.4
Chindwara trace

 

MP Weather: फिर बदला मौसम, आज 20 जिलों में बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने का भी अलर्ट

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News