MP Weather: इन जिलों में आज तीव्र लू चलने का अलर्ट, 19 के बाद बदलेगा मौसम, छाएंगे बादल

UP Weather,

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। गुजरात-राजस्थान की गर्म हवाओं और लू का असर अब मध्य प्रदेश (MP Weather Update Today 18 March 2022) में भी दिखाई देने लगा है।दिन के तापमान में 40 डिग्री तक बढ़ोतरी देखी गई है और आने वाले दिनों में और भी पारा बढ़ेगा।एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज 18 मार्च 2022 शुक्रवार को सभी जिलों में मौसम के शुष्क रहने की संभावना जताई है लेकिन कई जिलों में तीव्र लू चलने के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है।वही ग्वालियर में  19 मार्च से तापमान में गिरावट आएगी और पश्चिमी विक्षोभ से हवा में नमी आते ही हल्के बादल छा सकते हैं।

PM Kisan: किसानों के लिए खुशखबरी, बिना गारंटी मिलेगा 1.60 लाख तक का लोन, जानें कैसे?

मौसम विभाग (MP Weather Report) के मुताबिक, आज 18 मार्च 2022 को नर्मदापुरम जिले में तीव्र लू चलने और रतलाम, शाजापुर, खरगोन, धार, खंडवा और राजगढ़ जिलों में लू चलने के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है। पिछले 24 घंटे में सभी जिलों में मौसम शुष्क रहा।नर्मदापुरम में तीव्र तो रतलाम, राजगढ़, खरगोन और धार में भी लू का असर देखने को मिला। सबसे न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस मंडला और खजुराहों में दर्ज किया गया। वही सबसे अधिकतम तापमान नर्मदापुरम, धार और रतलाम में 42.7 नर्मदापुरम डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)