MP Weather: 24 घंटे बाद बदलेगा मौसम, बढ़ेगी ठंड, इन जिलों में छाएगा कोहरा

इस बार क्रिसमस पर कड़ाके की ठंड पड़ सकती है, वही जनवरी के पहले सप्ताह में दिन और रात के तापमान में भी अंतर देखने को मिल सकता है।

mp weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। दिसंबर महीने के आधा बीतने के बाद मध्य प्रदेश (MP Weather Update Today) में उत्तर भारत में बर्फबारी के चलते धीरे धीरे ठंड अपना असर दिखा रही है। 24 घंटे बाद मौसम फिर बदल सकता है। पाकिस्तान पर बने पश्चिमी विक्षोभ आज शुक्रवार को कमजोर होकर आगे बढ़ेगा और हवाओं का रुख भी उत्तरी होते ही ठंड़ बढ़ने लगेगी।19-20 दिसंबर के बाद प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार है और शीतलहर भी चल सकती है।

यह भी पढ़े.. अब चुनाव आयोग के पाले में गेंद, टल सकते हैं मध्य प्रदेश के पंचायत चुनाव

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज 17 दिसंबर को ग्वालियर और चंबल संभाग, उज्जैन, शाजापुर, आगर, राजगढ़, नीमच, मंदसौर, भोपाल,  छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और बालाघाट में हल्के से मध्यम कोहरा छाने की संभावना जताई है।पिछले 24 घंटे में भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में से न्यूनतम तापमान ग्वालियर में सबसे कम 10.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।वही सबसे न्यूनतम तापमान उमरिया का 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।प्रदेश के सभी जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के ऊपर है, सिर्फ सिवनी, उमरिया और मंडला में न्यूनतम तापमान 10 से नीचे दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, 48 घंटे बाद मौसम का मिजाज बदलेगा और ठंड भी बढ़ जाएगी। अभी तीन-चार दिन तक रात के तापमान में लगातार कमी दर्ज होने के आसार हैं। इस दौरान मध्यप्रदेश में न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सिय तक की गिरावट हो सकती है। इस बार क्रिसमस पर कड़ाके की ठंड पड़ सकती है, वही जनवरी के पहले सप्ताह में दिन और रात के तापमान में भी अंतर देखने को मिल सकता है।दिसंबर में बारिश की संभावना नहीं है। जनवरी के पहले सप्ताह में हल्की ठंड रहेगी।

यह भी पढ़े.. मप्र पंचायत चुनाव को लेकर आई बड़ी खबर, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ये बड़ा फैसला

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत राजस्थान के कुछ हिस्सों में ठंड बढ़ रही है और सप्ताह के अंत तक और पारा गिरने की संभावना है। वही उत्तराखंड के 5 जिलों उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है।स्काईमेट ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा और राजस्थान और गुजरात में पाला पड़ने की संभावना है और घना कोहरा देखने को मिलेगा।वही  18 से 20 तारीख के दौरान पंजाब में, 18 और 19 के दौरान हरियाणा- चंडीगढ़ में, 18 से 19 दिसंबर के दौरान उत्तरी राजस्थान , असम , मेघालय , नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में घना कोहरा छा सकता है और कड़ाके की सर्दी के आसार है।

MP Weather: 24 घंटे बाद बदलेगा मौसम, बढ़ेगी ठंड, इन जिलों में छाएगा कोहरा