MP Weather: 24 घंटे में फिर बदलेगा मौसम, एक्टिव होगा नया सिस्टम, इन संभागों-जिलों में बारिश, छाएगा कोहरा, जानें IMD का पूर्वानुमान

mp weather news

MP Weather Alert 2023: गुरूवार 2 फरवरी को एक बार फिर नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है, जिससे मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव होगा। मंगलवार की तरह आज बुधवार को कई जिलों में कोहरे और बारिश के आसार है। एमपी मौसम विभाग के मुताबिक,आज ग्वालियर चंबल संभाग के साथ मालवा संभाग में भी बारिश के आसार है, वही कहीं कहीं कोहरा भी छा सकता है।पिछले 24 घंटे में मंगलवार को न्यूनतम तापमान शहडोल और रीवा संभाग में काफी बढ़े, भोपाल संभाग में काफी गिरे एवं शेष संभागों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ।

आज इन जिलों में बारिश-कोहरा

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक आज ग्वालियर-चंबल और मालवा में कोहरे और बारिश के आसार है। आज ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, शिवपुरी, मुरैना और भिंड में कहीं कहीं बारिश तो मालवा उज्जैन, रतलाम, देवास, मंदसौर और नीमच में भी बूंदाबांदी हो सकती है।इसके अलावा आज बुधवार को सुबह के समय चंबल संभाग के अलावा ग्वालियर, दतिया, बालाघाट, छतरपुर और टीकमगढ़ जिले में कोहरा छाने की संभावना है। 2 फरवरी को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसका असर 4 फरवरी को दिखाई देगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)