MP Weather: 24 घंटे में फिर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, छा सकते है बादल, बढ़ेगी ठंड, जानें पूर्वानुमान

आज 12 नवंबर से मौसम में बदलाव दिखेगा, जिसके कारण दिन और रात का तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। 4 दिन बाद प्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर शुरू होने के आसार हैं।

mp weather Today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के मौसम पर पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव दिखाई दे रहा है। अगले 24 घंटे में फिर एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। 13 नवंबर को सक्रिय हो रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण 14 से 15 नवंबर के बीच तापमान में बढ़ोतरी होगी, जिससे ठंड में गिरावट आएगी। नए पश्चिमी विक्षोभ से बादल छाएंगे और हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। अन्य जगहों पर मौसम के शुष्क रहने के आसार है, आने वाले दिनों में रात और दिन में ठंड बढ़ना शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़े..UP Weather:मौसम में बदलाव, पश्चिमी विक्षोभ का असर, बूंदाबांदी के संकेत, बढ़ेगी ठंड-कोहरा, जानें पूर्वानुमान

मौसम विभाग (MP Weather update) के अनुसार, रविवार 13 नवंबर से ग्वालियर चंबल संभाग में उत्तरी हवाओं के प्रभाव से रात का तापमान 15 डिग्री सेल्सियस नीचे गिरने आने के आसार है। 14 नवंबर से नया पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है, जिससे तापमान फिर से बढ़ना शुरू हो जाएगा। बादल भी छा सकते हैं और नमी के कारण कोहरा भी छा सकता है। 15 नवंबर को एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत की तरफ आने से रात का तापमान फिर धीरे- धीरे बढ़ सकता है।मध्यप्रदेश में अच्छी कड़ाके की ठंड दिसंबर से शुरू होगी और फरवरी तक रहेगी।

यह भी पढ़े…हाई कोर्ट का अहम निर्णय, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दी बड़ी राहत, इस पर लगाई रोक, जारी किया ये आदेश

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसार, आज 12 नवंबर से मौसम में बदलाव दिखेगा, जिसके कारण दिन और रात का तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। 4 दिन बाद प्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर शुरू होने के आसार हैं। अभी कुछ दिन मौसम ऐसा ही बना रहेगा। आने वाले दिनों में जरूर तापमान में गिरावट आने से ठंड का असर बढ़ सकता है। 12 नवंबर से भोपाल समेत प्रदेश में ठंड की शुरुआत होने की संभावना है।

MP Weather: 24 घंटे में फिर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, छा सकते है बादल, बढ़ेगी ठंड, जानें पूर्वानुमान