MP Weather : फिर बदलेगा मौसम, 26 दिसंबर को एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, छाएंगे बादल, जानें IMD पूर्वानुमान

mp weather news

MP Weather Update Today : क्रिसमस के बाद से मध्य प्रदेश के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। नए पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होते ही प्रदेश में कहीं कहीं बादल छाने के साथ ठंड पड़ना शुरू हो जाएगी और तापमान में तेजी से गिरावट आएगी। एमपी मौसम विभाग (MP Meteorological Department) के मुताबिक,  एक बार फिर हल्के बादल आ सकते हैं। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से  हवाओं के साथ नमी आने के कारण मध्य प्रदेश में बादल छाने के आसार हैं। जिसके चलते दिन के तापमान में गिरावट और रात में बढ़ सकता है, 25 दिसंबर तक तापमान में हल्का उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Update) के अनुसार, आज शुक्रवार 23 दिसंबर से रात के तापमान गिरावट हो सकती है। 25 दिसंबर तक तापमान में हल्का उतार-चढ़ाव बना रहेगा। 25 दिसंबर के बाद इंदौर में ठंड का असर दिखाई देगा और पारा 2 से 3 डिग्री नीचे गिरेगा। इसके बाद नए साल में मौसम बदलेगा और कहीं कहीं बारिश हो सकती है।उत्तर भारत के पहाड़ों में हो रही बर्फबारी से नए साल न्यूनतम तापमान 6 से 8 डिग्री तक आ सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)