MP Weather: मप्र में फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में कोल्ड डे-घने कोहरे का अलर्ट, 3 दिन बाद बारिश

imd weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्‍य प्रदेश (MP Weather Update Today) में एक बार फिर मौसम बदलने के आसार है।नए वेदर सिस्टमों के चलते अगले 48 घंटे में कहीं कहीं बादल छाने के संकेत है।  एमपी मौसम विभाग ने आज बुधवार 19 जनवरी 2022 को 13 जिलों में शीतलदिन से तीव्र शीतलदिन (Cold Day) और दो दर्जन जिलों में मध्यम से घने कोहरे (Fog) के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है। 22 जनवरी के बाद ग्वालियर चंबल के इलाकों के फिर बारिश (Rain) का दौर चलने वाला है। 22 जनवरी के बाद कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

MP Weather: इन जिलों में आज कोल्ड डे-घने कोहरे का अलर्ट, 22 जनवरी के बाद फिर बारिश

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, वर्तमान में एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ हिमालय क्षेत्र में सक्रिय हो गया है, और शुक्रवार 21 जनवरी को एक तीव्र आवृति वाले पश्चिमी विक्षोभ के भी उत्तर भारत में प्रवेश करने की संभावना है, जिसके प्रभाव से दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बन सकता है। इन दो वेदर सिस्टम के प्रभाव से शुक्रवार से मध्य प्रदेश का मौसम के बदलाव देखने को मिलेगा और बादल छाएंगे। शनिवार से ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा संभागों के जिलों में बारिश भी होने की संभावना है। इस दौरान राजधानी भोपाल में भी बादल छाने के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)