MP Weather: जल्द बदलेगा मौसम, तापमान में गिरावट, ठंड-कोहरे में इजाफा, पढ़े पूर्वानुमान

इस सीजन में पहली बार पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री के पास पहुंच गया।

mp weather news

MP Weather Update : भले ही मध्य प्रदेश के मौसम को प्रभावित करने वाली कोई प्रणाली सक्रिय नहीं है, लेकिन जम्मू कश्मीर से आ रही बर्फीली हवाओं से पारा नीचे गिर रहा है और ठंड में इजाफा होने लगा है। 25 नवंबर तक मध्यप्रदेश में शुष्क मौसम बने रहने एवं इस दौरान अधिकतम एवं न्यूनतम तापमानों में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है।

मौसम विभाग (MP Weather Today) के अनुसार, इस सीजन में पहली बार पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री के पास पहुंच गया। शुक्रवार की रात पचमढ़ी में अब तक की सबसे सर्द रात रही। नर्मदापुरम में 12.6 डिग्री तापमान दर्ज हुआ। आज 19 नवंबर से हवा का रुक उत्तरी होते ही कश्मीर से बर्फीली ठंडक आना शुरू हो जाएगी और ग्वालियर चंबल में ठंड बढेगी। 19 नवंबर के बाद जबलपुर सहित संभाग के जिलों में कड़ाके की ठंड का असर देखने को मिलेगा। तापमान में दो से तीन डिग्री तक की कमी आने की संभावना है।

21 नवंबर के बाद गिरेगा पारा

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Forecast ) के अनुसार, जम्मू कश्मीर से पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद अरब सागर से नमी आना भी बंद हो गई है और हवाओं का रुख उत्तरी हो गया है, इससे कश्मीर की ठंडक तेजी से आएगी और तापमान में गिरावट होगी। यदि तापमान लगातर 10 डिग्री सेेल्सियस से नीचे रहता है तो ठंड का अहसास बढ़ेगा।शुक्रवार को भोपाल, दमोह, इंदौर, जबलपुर के रात के तापमान में 4 से 5 डिग्री तक की गिरावट देखने को मिली।20 नवंबर के बाद रात में में पारा में तेजी से गिरावट आएगी। इसके बाद 21 नवंबर से तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी।