Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

MP Weather : दिसंबर से बदलेगा मौसम, एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, जानें जिलों का हाल-IMD पूर्वानुमान

imd weather

MP Weather Update : राजस्थान पर बने प्रतिचक्रवात के असर से हवाओं का रुख बार-बार बदल रहा और तापमान में उतार–चढ़ाव का सिलसिला बना हुआ है। मौसम विज्ञानियाें के मुताबिक अभी मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहने के आसार हैं। मौसम का मिजाज अभी इसी तरह बना रहने की संभावना है।29 नवंबर को नया पश्चिमी विक्षोभ बनने के संकेत है।इसके बाद 2 दिसंबर को फिर नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके प्रभाव से 5 दिसंबर के बाद ठंड में इजाफा होगा।

मौसम विभाग (MP Weather Update) के अनुसार, आज 28 नवंबर तक ग्वालियर-चंबल संभाग में ठंड का असर दिखाई देगा। 29 नवंबर को नया पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है, जिससे हवा का रुख पश्चिमी हो जाएगा। 29 नवंबर के बाद अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी। ।जबलपुर में  अगले 24 घंटे में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।  दिसंबर के पहले सप्ताह में ही उत्तर पूर्वी हवा के असर से सर्दी का तेज असर दिखाई देगा। 5 दिसंबर से तापमान में तेजी से गिरावट आने के साथ अच्छी ठंड पड़ने की उम्मीद है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)