MP Weather : मानसून की विदाई जल्द, इन जिलों में बारिश और बिजली गिरने के आसार

मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज सोमवार 4 अक्टूबर 2021 को इंदौर-होशंगबाद के साथ अन्य संभागों में कही कही बारिश की संभावना जताई है।

mp weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP Weather Today) में वातावरण में लगातार हो रही कमी से मानसून की विदाई नजदीक है। नवरात्री के शुरुआत दिनों यानि 10 अक्टूबर तक मानसून की विदाई हो सकती है,  ऐसे में मौसम में लगातार उतार चढ़ाव आ रहा है।तेज बिजली की गड़गडाहट के साथ कहीं बौछारें तो कहीं धूप और उमस बैचेन करने लगी है। मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज सोमवार 4 अक्टूबर 2021 को इंदौर-होशंगबाद के साथ अन्य संभागों में कही कही बारिश की संभावना जताई है वही 7 संभागों में बिजली गिरने और चमकने के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़े.. EPFO कर्मचारियों के लिए PF खाते से जुड़ी काम की खबर, जानें डिटेल्स

मौसम विभाग (MP Weather Update) ने आज सोमवार 4 अक्टूबर 2021 को प्रदेश के होशंगाबाद और इंदौर संभागों में कुछ स्थानों और ग्वालियर,  रीवा, उज्जैन, जबलपुर, भोपाल, सागर, शहडोल और चंबल में कहीं कही बारिश ( Rain) की संभावना जताई है। वही भोपाल, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, ग्वालियर-चंबल और जबलपुर संभागों में बिजली गिरने और चमकने की चेतावनी जारी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है, ऐसे में किसानों को खेतों में सोयाबीन कटाई के लिए ना जाने की सलाह दी गई है।वही उज्जैन और इंदौर दोनों संभाग में 48 घंटे तक रिमझिम बारिश के आसार है।

यह भी पढ़े.. मध्य प्रदेश के किसानों के लिए बड़ी खबर, शिवराज सरकार का अहम फैसला

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसा पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है और मानसून ट्रफ लाइन मध्य भारत से दक्षिण भारत तक जा रही है। इसके चलते अरब सागर से आ रही नमी आने से इंदौर में अगले दो दिन हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने के आसार है। ।वही वातावरण में नमी के कम होने से अन्य जिलों में बारिश का दौर थम गया है, ऐसे में 10 अक्टूबर तक मप्र से मानसून की विदाई होने के भी आसार हैं। वही धार, होशंगाबाद, छतरपुर, दमोह, पन्ना, जबलपुर, सिवनी और बालाघाट पर रुखे का खतरा मंडराया हुआ है।

पिछले 24 घंटे का हाल

Rainfall dt 04.10.2021
(Past 24 hours)
Chindwara 26.4
Ujjain 10.0
Bhopal 4.7
Dhar 4.1
Pachmarhi 9.0
Betul 2.6
Dhar 2.0
Khajuraho 1.6
Hoshangabad 1.4
Indore 0.5
Shajapur trace
Bhopal city 0.4
Seoni 40.4
Malanjkhand 2.0

MP Weather : मानसून की विदाई जल्द, इन जिलों में बारिश और बिजली गिरने के आसार