MP Weather 2022: 5 जिलों में लू का येलो अलर्ट जारी, बढ़ेगा दिन का तापमान, जानें शहरों का हाल

आज 27 मार्च 2022 को 5 जिलों रतलाम, धार, नर्मदापुरम, खरगोन और खंडवा में लू चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

mp weather update today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP Weather Today. वर्तमान में कोई वेदर सिस्टम एक्टिव नहीं है, हालांकि वातावरण से नमी कमी होने के चलते  मध्य प्रदेश में दिन का तापमान (MP Weather Update Today 27 March 2022) बढ़ने लगा है और रात के तापनान में कमी आ रही है। एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department)ने आज रविवार को 5 जिलों में लू चलने की संभावना जताई है और 16 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है। आने वाले दिनों में और गर्मी बढ़ने के आसार है।

यह भी पढ़े.. मध्य प्रदेश के लाखों पेंशनरों को जल्द मिलेगा तोहफा! जानें 31% DR Hike पर बड़ी अपडेट

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Report) के अनुसार, आज 27 मार्च 2022 को 5 जिलों रतलाम, धार, नर्मदापुरम, खरगोन और खंडवा में लू चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। पिछले 24 घंटे में सबसे न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री रीवा में दर्ज किया गया वही सबसे अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस खरगोन, खंडवा और नर्मदापुरम में दर्ज किया गया है।पिछले 24 घंटे में रतलाम और नर्मदापुरम में लू का असर देखने को मिला।जबलपुर में 28 और 29 मार्च से तापमान में तेजी से बढ़ेगा। राजस्थान की तरफ से आने वाली गर्म हवाओं के कारण लू चलने की भी संभावना है।

यह भी पढ़े.. Cabinet Meeting: इंटरनेशनल टूरिस्म स्पॉट बनेगा पचमढ़ी! सीएम शिवराज बोले-संयुक्त प्रयास जरूरी

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, वर्तमान में कोई वेदर सिस्टम एक्टिव नहीं है, जिसके चलते वातावरण से नमी कम होने लगी है और बादल छंट गए है। यही वजह है कि तापमान में बार बार बदलाव हो रहा है।वर्तमान में महाराष्ट्र एवं उससे लगे गुजरात पर एक कमजोर प्रति चक्रवात बना हुआ है, जिसके कारण अब नमी खत्म होने लगी है और बादल छंटने से पूरे मध्य प्रदेश में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। राजधानी में दिन का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक दर्ज हो सकता है । इंदौर में मार्च माह के अंत तक अधिकतम तापमान 38 से 39 डिग्री के आसपास रहेगा।ग्वालियर में न्यूनतम तापमान 20 से 21 डिग्री सेल्सियस के बीच में दर्ज हो सकता है।

 

MP Weather 2022: 5 जिलों में लू का येलो अलर्ट जारी, बढ़ेगा दिन का तापमान, जानें शहरों का हाल