मप्र युवा कांग्रेस चुनाव के बाद बवाल, राहुल गांधी तक पहुंची शिकायत, चहेतों को पद दिलाने में दिग्गज

कांग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उपचुनाव (By-Election) के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस में एक बार फिर गुटबाजी और अंतर्कलह सामने आई है।अब 7 साल बाद  हुए मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस चुनाव (MP Youth Congress Election) को लेकर बवाल खड़ा हो गया है।आंकड़ों के हेरफेर और चुनाव की प्रक्रिया सवाल खड़े हो रहे है।चुनाव के तीन दिन बीत जाने के बावजूद अबतक परिणाम घोषित नही किए गए है, हालांकि 18 दिसंबर को परिणाम जारी होने की संभावना है।

इतना ही नहीं बड़े नेताओं पर आरोप लगने के बाद मामला हाईकमान के पास भी पहुंच गया है।प्रदेश के कई जिलों से पार्टी के नेताओं ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi को शिकायतें भेजी है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि वोटिंग के बाद नए नियम जारी किए गए। यह नियम सोमवार सुबह 9 बजे डीआरओ ने सोशल मीडिया(Social Media) पर जारी किए गए हैं और 2018 की वोटर लिस्ट (Voter List) के आधार पर ऑनलाइन वोटिंग (Online Voting) करा दी गई। जबकी 27 फरवरी 2020 को ऑनलाइन मेंबरशिप शुरू की गई थी, जिसकी फीस 125 रुपए प्रति सदस्य ली गई थी, ऐसे में नए सदस्यों को वोटिंग से वंचित कर दिया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)