MP Board: छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर, टाइम टेबल जारी, ऐसे करें डाउनलोड, मार्च से परीक्षा

MP Board

MP Board MPBSE: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल (MP Board of Secondary Education) के छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। बोर्ड ने डीएलएड (D.El.Ed) प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष 2022 का द्वितीय अवसर, परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। कैंडीडेट्स ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं अथवा यहां उपलब्ध डायरेक्ट लिंक का उपयोग भी कर सकते हैं।  जल्द  विद्यार्थी अपना रोल नंबर डाउनलोड भी कर सकेंगे।

एमपी माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा जारी टाइम टेबल के अनुसार, डीएलएड प्रथम वर्ष द्वितीय अवसर परीक्षा 2022 दिनांक 28 मार्च 2023 से प्रारंभ होगी और 11 अप्रैल 2023 को संपन्न होगी। इसी प्रकार डी एल एड द्वितीय वर्ष द्वितीय अवसर परीक्षा 2022 दिनांक 28 मार्च से प्रारंभ होगी और 8 अप्रैल 2020 को संपन्न होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)