RED ZONE जिले में फिर धमाका, एक साथ 76 की रिपोर्ट पॉजिटिव

इंदौर।

मध्यप्रदेश (lock down 4.0) का रेड जोन(red zone) जिला बना इंदौर(indore) अब कोरोना (corona)का घर का बनता जा रहा है। यहां जैसे जैसे लॉक डाउन आगे बढ रहा है वैसे वैसे मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। गुरुवार रात आई रिपोर्ट में फिर 76 नए कोरोना मरीज मिले है। इसके पहले गुरुवार सुबह 59 और बुधवार रात को 78 मरीज मिले थे।यहा कुल कोरोना मरीजों की संख्या 2850 और अब तक 109 की मौत हो चुकी है। वही प्रदेश में आंकडा 6 हजार के करीब पहुंच गया है और 250 से ज्यादा की मौत हो चुकी है।लॉकडाउन 4.0 के बाद माना जा रहा था कि नए केस अब सामने नहीं आएंगे, लेकिन दो महीने बाद भी केस मिल रहे हैं। ऐसे में इंदौर को लेकर सरकार(mp sarkar) की चिंता बढ़ गई है वही प्रशासन भी सकते में है।ऐसे में माना जा रहा है कि सरकार और प्रशासन फिर से सख्ती कर सकती है।

हैरानी की बात तो ये है कि शहर में हालात इतने बदतर होने के बावजूद लॉकडाउन 4.0 में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कलेक्टर मनीष सिंह ने बुधवार रात को कई रियायतें देने का ऐलान किया है। जिसमें चश्मे की दुकान, औद्योगिक यूनिट, ट्रांसपोर्ट नगर/लोहा मंडी और सीए/सीएस अपने काम को गति दे पाएंगे। इघर शहर में भले ही कोरोना फ्री होने पर करीब 40 इलाकों से कंटेनमेंट हटा लिया गया है, लेकिन शहर में कई नए क्षेत्र हॉटस्पॉट क्षेत्र बनकर सामने आए हैं। बीते 10 दिनों में करीब 62 नए क्षेत्रों में कोरोना के मरीज मिले हैं।

बुधवार को 644 सैंपल जांचे गए थे जिनमें से 581 की रिपोर्ट निगेटिव और 59 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।।यानी 24 घंटे में ही संक्रमण दर में एक फीसद बढ़कर 9.1 पर पहुंच गई। कोरोना का संक्रमण शहर में बीते पांच दिनों से एक ही जैसी रफ्तार से ही आगे बढ़ रहा है। मंगलवार को 942 सैंपलों की जंच हुई जिनमें से 78 नए मरीज मिले थे।

RED ZONE जिले में फिर धमाका, एक साथ 76 की रिपोर्ट पॉजिटिव