MPPSC: प्रारंभिक राज्य सेवा और राज्य वन सेवा परीक्षा 2020 का स्कोर कार्ड और OMR शीट जारी, देखें यहां

MPPSC मध्य प्रदेश राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 एमपी के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न केंद्रों पर सम्मिलित रूप से दिनांक 25 जुलाई 2021 को प्रदेश के 52 जिला मुख्यालयों पर आयोजित की गई थी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने 08 अक्टूबर 2021 को प्रारंभिक राज्य सेवा परीक्षा (state service exam) और राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा (State Forest Service Preliminary Exam) का स्कोर कार्ड (score card) और ओएमआर शीट (OMR Sheet) जारी किया है। सभी उम्मीदवार जो प्रारंभिक परीक्षा 2020-21 के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट (official website) के माध्यम से MPPSC के लिए प्री रिजल्ट कब आएगा की जांच www.mppsc.nic.in और www.mppsc.com पर कर सकते हैं। प्रीलिम्स परीक्षा परिणाम स्कोर कार्ड और OMR के PDF को नीचे दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है।

MPPSC प्रारंभिक राज्य सेवा परीक्षा (SSE) और वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा के चयनित उम्मीदवार आगे के दौर के लिए जाएंगे। आप MPPSC  राज्य सेवा परीक्षा परिणाम नवीनतम अपडेट और घोषणाओं के लिए नियमित रूप से इस पृष्ठ की जांच कर सकते हैं। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) के अधिकारियों ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रीलिम्स परिणाम 2020 के स्कोर कार्ड के लिए लिंक जारी किया है। प्रारंभिक परीक्षा स्कोर कार्ड 2020-21 उपलब्ध है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवार कट ऑफ अंक श्रेणीवार और योग्यता की जांच कर सकते हैं।

Read More: MPPSC: राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा 2019 की Final Answer Key जारी, यहाँ करें चेक

MPPSC मध्य प्रदेश राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 एमपी के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न केंद्रों पर सम्मिलित रूप से दिनांक 25 जुलाई 2021 को प्रदेश के 52 जिला मुख्यालयों पर आयोजित की गई थी। परिणाम स्कोर कार्ड के लिए उम्मीदवार के पंजीकरण आईडी और पासवर्ड की जांच की आवश्यकता होगी। जिन उम्मीदवारों ने नौकरी रिक्ति के लिए आवेदन किया है, वे स्कोरकार्ड की डाउनलोड कॉपी ले सकते हैं। रिजल्ट के बाद मेंस परीक्षा होगी। केवल वे उम्मीदवार जिन्होंने प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे इसमें भाग लेने के पात्र होंगे।

वहीँ उम्मीदवार स्कोर कार्ड आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट से दिनांक 9 अक्टूबर 2021 से 8 जनवरी 2022 तक निशुल्क प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा ओएमआर शीट के लिए उम्मीदवारों को 50 रूपए का भुगतान करना होगा और वहीँ किसी तरह की समस्या होने पर उम्मीदवार आयोग कार्यालय के ईमेल secretarypsc-mp@nic.in पर प्रवेश पत्र सलंग्न करके अपनी परेशानी भेज सकते हैं।

लिंक पर क्लिक करें

https://mppsc.nic.in/ATTACHMENTS_FILES/ADVERTISEMENTS_OPTION/SSE_2020_Vigyapti_08.10.2021.pdf