MPPSC: परीक्षार्थी से बोले पर्यवेक्षक पूर्व IAS- तो तुझे घर से लेने थोड़ी जाएंगे, Audio Viral

कोरोना

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के हर रविवार को लॉकडाउन (Lockdown) के ऐलान के बीच एक ऑडियो (Audio Viral) सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल (Audio Viral)हो रहा है, जिसमें एक छात्र 21 मार्च 2021 को होने वाली MPPSC की परीक्षा के बारे में भोपाल के पर्यवक्षक पूर्व IAS राजेश जैन (Rajesh Jain) से जानकारी ले रहा है, लेकिन जैन साहब कहते है कि तुझे घर से लेने थोड़ी आएंगे।इस ऑडियो के वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। MPBREAKING NEWS इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।

यह भी पढ़े.. MPPSC: परीक्षा पर नहीं पड़ेगा लॉकडाउन का कोई असर, 21 मार्च को ही होंगे पेपर

दरअसल, मप्र में तेजी से बढ़ते कोरोना के आंकड़ों को देखते हुए आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने एक आपात बैठक बुलाई थी, जिसमें फैसला किया गया है कि 21 मार्च 2021 से हर रविवार को टोटल लॉकडाउन रहेगा और 31 मार्च 2021 तक स्कूल(School)-कॉलेज (College) बंद रहेंगे, लेकिन 21 मार्च से होने वाली MPPSC की परीक्षाएं अपने निर्धारित समय पर ही होंगी।सीएम के इस फैसले के बाद उम्मीदवारों में कई तरह की गलतफहमियां पैदा हो गई थी कि इस दिन प्रायवेट व्हिकल भी नहीं चलेंगे तो वे परीक्षा के सेंटर तक कैसे पहुंचेंगे।

छात्रों के सामने आने-जाने की समस्य़ा भी उत्पन्न हो गई थी।फिर क्या था उन्होंने एक के बाद एक PSC सेंटर में फोन लगाना शुरु कर दिया ।इस दौरान एक अंकित यादव नाम के युवक ने भोपाल (Bhopal) के पर्यवक्षक राजेश जैन को फोन लगाया कि क्या सर MPPSC परीक्षा होगी, तो जैन साहब ने जवाब देते हुए कहा- हां जिसके पास एडमिट कार्ड होगा उसको MPPSC परीक्षा में एंट्री मिलेगी।वही छात्र ट्रांसपोर्ट(Transport) बंद होने की बात करता है तो वे कहते है अरे यार तुझे घर से थोड़ी लेने जाएंगे।ट्रेनें-बस सब चल रही है।

यह भी पढ़े.. Coronavirus: MP में 1140 नए केस, भोपाल समेत इन जिलों में लॉकडाउन, स्कूल-कॉलेज बंद

आपको बता दे कि मुख्यमंत्री के ऐलान के बाद यह अफवाह फैल गई थी कि परीक्षा भी स्थगित होगी लेकिन अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह विभाग डॉ.राजेश राजौरा के आदेश जारी कर साफ कहा है कि किसी भी प्रतियोगी MPPSC परीक्षा पर इस लॉक डाउन का कोई असर नहीं पड़ेगा।इसके तहत MPPSC परीक्षाएं अपने पूर्व निर्धारित समय सारणी के अनुसार ही होंगी। लेकिन इसमें कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाएगा। यानी PSC की परीक्षाएं तय समय 21 मार्च से शुरू होगी। यह परीक्षाएं 26 मार्च तक चलेंगी। लॉकडाउन के दिन जबलपुर, भोपाल और इंदौर में परीक्षार्थियों और परीक्षा ड्यूटी में कार्य करने वाले अधिकारी कर्मचारियों को किसी भी तरह की असुविधा ना हो, यह सुनिश्चित किया जाएगा।

https://mpbreakingnews.in/wp-content/uploads/2021/03/mpbreaking-20210319162426046799.mpeg

नोट- MPBREAKING NEWS इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।