MP News : 17 सितंबर से मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान, पात्र हितग्राहियों को मिलेगा योजनाओं का लाभ

shivraj government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में 17 सितंबर से हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए ‘मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान’ के नाम से विशेष अभियान चलाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से अभियान का आगाज़ होगा और इसके अंतर्गत केंद्र एवं राज्य की चिन्हित हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को दिलाया जाएगा। ये अभियान 31 अक्टूबर 2022 तक चलेगा।

Indore: धराशायी होंगे शहर में बने अवैध भवन, निगम चलाएगा हथौड़ा

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत अलग अलग जिलों में शिविर लगाए जाएंगे। शहरी क्षेत्र शिविर आयोजित किए जाएंगे। आयुक्त नगर पालिक निगम शहरी कार्य क्षेत्र के लिए नोडल अधिकारी रहेंगे। वहीं क्षेत्र अनुसार सहायक नोडल अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रहेंगे। ग्रामीण क्षेत्र के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत नोडल अधिकारी होगे। मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान से संबंधित सारी कार्यवाही सीएम हेल्पलाइन पोर्टल के माध्यम से की जाएगी। इसमें भारत सरकार तथा राज्य सरकार की जिन फ्लैगशिप हितग्राहीमूलक योजनाओं को चिन्हित किया गया है, उन सभी का लाभ पात्र हितग्राहियों को दिया जाएगा।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘मध्यप्रदेश सरकार विकास, जनकल्याण और सुराज से लिए प्रतिबद्ध है। केंद्र एवं राज्य शासन के विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओंं और कार्यक्रमों का पूरा लाभ उसके वास्तविक रूप से पात्र हितग्राही तक समय सीमा में पहुंचे, यही सुशासन का मूल ध्येय है। राज्य सरकार द्वारा इसी ध्येय की पूर्ति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से विशेष अभियान चलाकर केंद्र एवं राज्य की चिन्हित हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को दिलाया जाएगा। अभियान में पात्रधारी हितग्राहियों को लाभान्वित करने के लक्ष्य की शत प्रतिशत पूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। कोई भी पात्र व्यक्ति इन योजना के लाभ से वंचित नहीं रहेगा। जनकल्याण की इस प्रभावी पहल को मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के रूप में 31 अक्टूबर 2022 तक चलाया जाएगा।’