MP: BJP नेता की हत्या, रेत में दबा मिला शव, ऊपर लिखा था ‘THE END’

murder-of-bjp-leader--in-jabalpur-body-was-pressed-into-sand-written-above-the-end

जबलपुर। मध्यप्रदेश में नेताओं-कार्यकर्ताओं की हत्याओं का मामला थमने का नाम नही ले रहा है। ताजा मामला जबलपुर से सामने आया है, यहां बरगी में बीजेपी नेता की लाश रेत में दबी मिली है। नेता का नाम ऋषभ जैन बताया गया है। शव के पास रेत के ऊपर ‘द एंड’ लिखा हुआ था। ऋषभ के सिर में सामने और पीछे की तरफ से गहरे चोट के निशान मिले हैं। घटना के बाद से ही शहर में हडकंप मचा हुआ है।फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार, गुरूवार की शाम से ऋषभ लापता था, सुबह तक उसका इंतजार करने के बाद परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की, उसके दोस्तों से पूछताछ के बाद भी जब कोई सुराग नहीं मिला तो परिजनों ने पुलिस थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया ।इसके बाद आज सुबह उसका शव भेड़ाघाट के पंचवटी में रेत में दबा हुआ मिला।घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को रेत से बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि बरगी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत भेड़ाघाट के पंचवटी ऋषभ जैन उर्फ सुलभ का शव में रेत में दबा हुआ था और रेत के ऊपर ‘दी एन्ड’ लिखा हुआ था।  पुलिस ने मामला संदिग्ध मानते हुए शव को पीएम के लिए भिजवा दिया है।

नगर महामंत्री था ऋषभ

ऋषभ जैन भेड़ाघाट में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) का नगर महामंत्री था। वो लंबे समय से अवैध शराब और रेत उत्खनन के खिलाफ अभियान चला रहा था। आशंका जताई जा रही है कि इन अवैध कारोबार से जुड़े माफियाओं के लिए परेशानी बन रहे ऋषभ को रंजिशन मौत के घाट उतारा गया। रेत में जहां ऋषभ का शव दबा हुआ था वहां ‘द एंड’ लिखा गया था। इसके साथ ही वह मुर्ती का कारोबार भी करता था। घटना की सूचना मिलने के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं में रोष है।  इस मामले में अभी तक किसी भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

अब तक कईयों की हो चुकी है हत्या

 बता दें कि हाल ही में मध्यप्रदेश में कई भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या का मामला सामने आ चुका है।बीते दिनों बड़वानी में भाजपा के मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकरे को बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। बीजेपी ने इन हत्याओं को राजनीत‍िक हत्या करार द‍िया था और इसके ख‍िलाफ वह सड़कों पर उतर पर प्रदर्शन कर चुकी है। गुना में परमाल कुशवाह नामक युवक को गोली से उड़ा दिया गया, यह युवक भारतीय जनता पार्टी के पालक संयोजक शिवराम कुशवाह का रिश्तेदार था। मंदसौर नगर पालिका के दो बार अध्यक्ष रहे बीजेपी के नेता प्रहलाद बंधवार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।