नागरिकता कानून पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने की पीएम मोदी की भगवान से तुलना

भोपाल। मोदी सरकार द्वारा पाकिस्ताम, बांग्लादेश और अफ्गानिस्तान में पीड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए लाए गए नागरिकता संशोधन कानून पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने यह कानून बनाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान से की है। इंदौर में उन्होंने कहा कि पीएम मोदी किसी भगवान से कम नहीं हैं। 

शिवराज इंदौर में लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून पर केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की फिर उन्होंने लोगों से कहा कि, ”भगवान ने आपको जीवन दिया, माँ ने आपको जन्म दिया लेकिन नरेन्द्र मोदी जी, आपने उन्हें एक नया जीवन दिया, सम्मान”। उन्होंने यह बात सिख और सिंधि समाज के लोगों से इंदौर में कही। 

पाकिस्तान के एक पीड़ित महिला का जिक्र करते हुए चौहान ने कहा कि, भक्तों को उस देश में मंदिरों में जाने की अनुमति नहीं थी, महिलाओं के साथ बलात्कार किया जाता था, कुछ को जबरन निकाह कराया जाता था और कुछ को शादी से इनकार करने के लिए मार दिया जाता था। उन्होंने कहा कि जब वह सीएम थे, तब उन्होंने जिला कलेक्टर से इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने को कहा था, हालांकि उनके वीजा की अवधि समाप्त हो गई थी। उन्होंने लोगों से कहा कि अभिनंदन करो मोदी का, वंदन करो अमित शाह जी का। उन्होंने विरोध करने वालों पर भी निशाना साधा और कहा कि यह बात समझ के परे है कि लोग इस कानून का विरोध क्यों कर रहे हैं।