गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान- विभाग को भेजा आवेदन, जल्द ही लेंगे फैसला

नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr Narottam Mishra) का  बड़ा बयान सामने आया है।गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि देश विरोधी गतिविधियों में शामिल #PFI संगठन पर बैन लगाने की मांग को लेकर मुस्लिम समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने आवेदन दिया है, जिस पर विभागीय स्तर पर चर्चा कर शीघ्र ही निर्णय लिया जाएगा। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (Popular Front of India)  को प्रतिबंधित करने के लिए मैंने उनके आवेदन को विभाग में भेज दिया है राय लेने के लिए जल्द ही संज्ञान में लेकर वैद्यानिक स्तर पर आगे बढ़ेंगे।

यह भी पढ़े.. सरकारी नौकरी : MP में इन पदों पर निकली है भर्ती, 30 अगस्त लास्ट डेट, जल्द करें एप्लाई

एआईएमआईएम (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ओवैसी जी मैं आपको बता दूं, ऐसे लोग जो दो-तीन अलग-2 पहचान पत्र रखते हैं, वह अपराधी हैं। ऐसे लोग जो अपनी पहचान और वल्दियत छुपाते हैं, वह अपराधी हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ जिन्होंने मारपीट की है, उन पर भी केस दर्ज हुआ है, ओवैसी जी ज्यादा मध्य प्रदेश के अंदर हस्तक्षेप ना करें क्योंकि मध्य प्रदेश में कानून का राज है और कानून के साथ जो खिलवाड़ करेगा उसे हम नही छोड़ेंगें।

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश (MP Government) में कानून का राज है किसी को भी साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने नहीं दिया जाएगा। ऐसे लोग जो‌ अपना नाम और पहचान छुपाते हैं, वे अपराधी हैं और ओवसी जी को भी यह बात समझ में आना चाहिए।इंदौर (Indore) ‌मामले में ‌मारपीट‌ करने वालों पर भी कार्रवाई की गई है।दो पक्षों के विवाद मामले को कांग्रेस सांप्रदायिक रंग देने की असफल कोशिश कर रही है। #Police ने तत्परता के साथ कानून ‌के अनुसार कार्रवाई कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। किसी को भी कानून व्यवस्था से खिलवाड़‌ करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

वैक्सीनेशन ही कोरोना से बचाव -डॉ मिश्रा

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने 25-26 तारीख को होने वाले महावैक्सीनेशन अभियान पर लोगों से अपील करते हुए कहा कि मेरी सभी लोगों से प्रार्थना है कि वैक्सीनेशन (vaccination) अभियान में सभी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले। क्योंकि वैक्सीन ही कोरोना का एकमात्र विकल्प है जहां पर वैक्सीनेशन अधिक हुआ है वहां पर सुधार आप सभी देख सकते हैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) जी सहित सभी मंत्री इस अभियान में शामिल होंगे।सोमवार को दिल्ली में मुख्यमंत्री जी के निवेदन पर केंद्र सरकार ने मध्यप्रदेश को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध करा दी गई है।