‘शिव’ के आरोपों पर ‘नाथ’ का दावा- RTI पर ढूंढ लें जानकारी, सच्चाई आ जाएगी सामने

भोपाल।

प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जो कांग्रेस की पिछली सरकार पर जो भी सवाल उठाए हैं, आप चाहें तो उसकी जानकारी आरटीआई(RTI) डालकर निकाल लें, सच्चाई सामने आ जाएगी। यह बात आज पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रेसवार्ता(Press conference) के दौरान कही।

कमलनाथ(kamalnath) इतने पर ही नही रुके। उन्होंने आगे कहा कि हमें काम करने के लिए साढ़े 12 महीने मिले। इसके पहले जो सरकार 15 साल तक रही वो हमसे कैसे हिसाब मांग रही है। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का दुख नहीं है कि हमारी सरकार चली गई, दुख इस बात का है कि कांग्रेस की सरकार में किसानों के लिए चलाई गई योजनाओं को बंद किया जा रहा है। हमने ज्यादातर किसानों(farmers) का कर्जा माफ कर दिया था। सीएम शिवराज सिंह(cm shivraj singh) के कांग्रेस सरकार पर लगाए आरोप पर कहा कि आप चाहें तो उसकी जानकारी आरटीआई डालकर निकाल लें सच्चाई सामने आ जाएगी हर आंकड़ा इंटरनेट(internet) पर मौजूद है।

कमलनाथ ने कहा कि हमने पहले ही इसको लेकर कहा था लेकिन बीजेपी(BJP) वाले इसका मजाक बनाते रहे। इससे आज आर्थिक गतिविधी ठप पड़ गई है। वहीँ उन्होंने सरकार से मांग कि है कि जो कर्मचारी निजी कंपनियों(private companies) में और अलग-अलग स्थानों पर काम करते हैं, उन्हें सरकार को सैलरी(salary) देना चाहिए। तीन महीने का बिजली बिल माफ करना चाहिए। जो छोटे व्यापारी है उनका एक करोड़ रुपए तक का कर्जा माफ करना चाहिए।

वही उन्होंने मांग करते हुए कहा कि जो कर्मचारी निजी कंपनियों(private companies) में और अलग-अलग स्थानों पर काम करते हैं। उन्हें सरकार को सैलरी देना चाहिए। तीन महीने का बिजली बिल(electricity bill) माफ करना चाहिए। जो छोटे व्यापारी है उनका एक करोड़ रुपए तक का कर्जा माफ करना चाहिए। राशन दुकान(ration shop) में राशन नहीं है लेकिन प्रदेश में शराब(liquor) की दुकानें खुलने जा रही हैं। वहीँ उन्होंने शिवराज सरकार से कहा कि वह बचे हुए 6 लाख किसानों का कर्जा माफ करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here