“नाथ” का ‘शिव’ पर ट्वीट तंज, कहा- सत्ता में आते ही किसानों का दमन शुरू

Congress-govt-renamed-Shivraj's-Sambal-Yojna-in-mp

भोपाल।

जबलपुर(jabalpur) में सोमवार को एक 50 वर्षीय किसान की पुलिस(police) की मार से मौत हो गई। जिसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री(former chiefminister) कमलनाथ(kamalnath) ने सीएम शिवराज सिंह(cm shivraj singh chouhan) को निशाने पर लिया है। कमलनाथ ने तंज करते हुए कहा है कि शिवराज सरकार के सत्ता में वापस आते ही किसानों पर दमन शुरू हो गया है। एक तरफ इनसे ना तो अपराधी संभल रहे हैं और वहीं दूसरी तरफ आमजन पिटाई एवम् दमन के शिकार हो रहे हैं। उन्होंने सरकार से अपील करते हुए दोषियों पर कड़ी कार्यवाही के साथ किसान परिवार की हर संभव मदद की मांग की है।

दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट(tweet) करते हुए कहा है कि जबलपुर में शिवराज सरकार की पुलिस ने एक 50 वर्षीय बंशी कुशवाह नाम के किसान की बेरहमी से उस समय पिटाई की। जब वो अपने खेत में बंधी गाय को चारा, पानी देकर लौट रहा था। इस बेरहमी से पिटाई से उस ग़रीब किसान की मौत हो गयी। पूर्व मुख्यमंत्री नेने कहा कि शिवराज(shivraj) सरकार के आते ही प्रदेश में किसानो पर दमन प्रारंभ हो गया है। लॉक-डाउन का पालन हो लेकिन एक किसान जब अपनी भूखी प्यासी गाय को चारा पानी देकर घर लौट रहा हो तो उसकी कारण जाने बिना बेरहमी से पिटाई करना यह तो दरिंदगी व बर्बरता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दोषियों पर कड़ी कार्यवाही हो। सरकार परिवार की हरसंभव मदद करे । शिवराज सरकार में एक तरफ़ तो अपराधी भाग रहे है। संभल नहीं रहे है। वही दूसरी तरफ आमजन पिटाई व दमन का शिकार हो रहे है।

बता दें कि सोमवार को बुजुर्ग किसान बंसीलाल जब अपने खेत से गाय को चारा खिला कर वापस आ रहे थे तो कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा उनकी बेदर्दी से पिटाई कर दी गई। जिसके बाद पुलिस उन्हें घायल अवस्था में ही छोड़कर वहां से वापस चली गई। परिजनों की सूचना के बाद उन्हें निजी अस्पताल(private hospital) में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई। जिसको लेकर अब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार को आड़े हाथ लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here