“नाथ” ने “शिव” को लिखा पत्र, बुनकरों के लिए की ये मांग

kamalnath-said-I-need-a-certificate-of-farmers-but-not-the-Shivraj

भोपाल।

प्रदेश में महामारी के संकटकाल में किसानों व मजदूरों के हक में आवाज उठाने के बाद अब एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री(former chiefminister) एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ(kamalnath) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(CM Shivraj singh chouhan) को पत्र लिखा है। अपने पत्र में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मध्यप्रदेश(madhya pradesh) के बुनकरों को तत्काल एकमुश्त राहत पैकेज स्वीकृत करने का आग्रह किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने पत्र में लिखा है कि वर्तमान समय में मध्य प्रदेश के सभी बुनकरों के व्यवसाय पर लॉकडाउन(lockdown) के कारण बहुत बुरा असर पड़ा है। एक और जहां बुनकर को बुनाई के लिए धागों की आपूर्ति रुकी हुई है। वहीं दूसरी और बुनकरों कहां तैयार माल रखा हुआ है जिसका कोई खरीदार नहीं है। आवागमन प्रतिबंधित होने के कारण बुनकरों का माल बाहर नहीं जा पा रहा है। वहीं सरकारी निगम द्वारा भी उनके माल को नहीं खरीदा जा रहा है जिसे बुनकरों(weavers) के जीवन यापन पर गहरा असर पड़ रहा है।उनके सामने रोजी रोटी के शंकर जी आ खड़े हुए हैं सरकार द्वारा इसके लिए कोई आर्थिक पैकेज है सहायता का कोई प्रावधान भी अब तक नहीं किया गया है जबकि बुनकर न्यूनतम आय वर्ग के सदस्यों में है।

इसी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम चौहान(CM chouhan) से आग्रह किया है कि प्रदेश के बुनकरों के लिए तत्काल एकमुश्त राहत पैकेज स्वीकृत किया जाए। व्यवसाय के लिए कच्ची सामग्री उपलब्ध कराई जाए। जिसे कार्य प्रारंभ किया जा सके। साथ ही निर्मित उत्पाद के विक्रय की व्यवस्था शासन द्वारा कराई जाए। ताकि बुनकरों का जीवन यापन सुचारू रूप से चल सके।

"नाथ" ने "शिव" को लिखा पत्र, बुनकरों के लिए की ये मांग