“नाथ” ने “शिव” को पत्र लिख की ये मांग, कहा- किसानों को मिलेगी राहत

Congress-govt-renamed-Shivraj's-Sambal-Yojna-in-mp

भोपाल।

देशव्यापी लॉकडाउन के तृतीया चरण के बीच पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक बार फिर से पत्र लिखा है। पत्र में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शासन द्वारा समर्थन मूल्य पर किसानों से मक्का क्रय करने और चना क्रय करने के मापदंडों में शिथिलता प्रदान करने का आग्रह किया है। वहीँ पूर्व मुख्यमंत्री नाथ ने कहा है कि इससे किसानों को काफी राहत मिलेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि वर्तमान कोरोना संकट के समय लॉकडाउन के कारण प्रदेश के किसान दिन-प्रतिदिन समस्या से जूझ रहे हैं। जिसकी वजह से उन्हें आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री नाथ ने कहा कि लॉकडाउन से पहले किसानों के मक्का को 2000 रूपए प्रति क्विंटल का भाव मिल रहा था।जबकि लॉकडाउन शुरू होते ही अब मक्की के भाव 800 से 900 रुपए प्रति क्विंटल हो गए हैं। वही साथ ही उपार्जन केंद्रों पर समर्थन मूल्य में खरीदे जा रहे चने में तिवड़ा या अन्य दाने होने पर किसान की फसल भी नहीं ली जा रही है। इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री नाथ ने कहा कि पहले भी चने में अन्य दाने मिली फसल को क्रय करने के मापदंड में शिथिलता दी गई थी। जिसकी आज भी इस महामारी के वक़्त में जरूरत है।

वही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की है कि उन्हें इस महावारी के वक्त में किसानों को राहत देते हुए मक्का एवं चने में अन्य दाने मिले होने पर भी चना क्रय किए जाने के मापदंड में सुधार के साथ शिथिलता पर जल्दी ही कोई निर्णय लेना चाहिए।

"नाथ" ने "शिव" को पत्र लिख की ये मांग, कहा- किसानों को मिलेगी राहत