नाथ की ट्वीट अपील, कहा – दोषियों पर सख्त कार्रवाई के साथ किसानों को मिले मुआवजा

सिंगरौली।

सिंगरौली में रिलायंस का ऐश डैम टूट गया है। जिसके बाद इस हादसे में एक महिला की मौत के साथ 4 लोग अभी भी लापता हैं। ऐश डैम के टूटने में रिलायंस की लापरवाही मानी जा रही है। इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है। वहीं उन्होंने किसानों को हुए हानियों की भरपाई के लिए मुआवजे की भी अपील की है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने देर रात ट्वीट करते हुए कहा कि सिंगरौली जिले में रिलायंस के ऐश डैम टूटने से आसपास के गांव एवम् बड़ी संख्या में किसान भाई प्रभावित हुए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी फसलें चौपट हो गई है। उनके घर -मकानों में मलवा भर गया है। ऐसी स्थिति में सरकार तत्काल किसान भाइयों के नुकसान की भरपाई की व्यवस्था करें। इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री नाथ ने सरकार से अपील की है कि इस पूरे मामले की कड़ी जांच हो। और इसमें जिसके भी लापरवाही व दोष सामने आए, उस पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

दरअसल शुक्रवार को सिंगरौली में रिलायंस द्वारा निर्मित ऐश डैम टूटने से भारी तबाही हो गई है। जिसमें एक महिला की मौत के साथ 4 लोग लापता बताए जा रहे हैं। डैम टूटने के बाद आसपास के लोगों को काफी तबाही उठानी पड़ी है। लोगों के घरों में मलबे भरने के साथ-साथ कई मवेशी भी बह गए हैं। जिसके पास जिला प्रशासन ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है। बता दे कि कुछ ही महीने में सिंगरौली जिले में डैम टूटने की यह तीसरी घटना है। इससे पहले सिंगरौली में एस्सार और एनटीपीसी के डैम टूटे थे।