Naxalites-fire-to-Independent-candidate-s-car-in-MP

बालाघाट।

मध्य प्रदेश में आज छह सीटों पर वोटिंग जारी है। इसी बीच बालाघाट में पूर्व विधायक और निर्दलीय प्रत्याशी किशोर समरीते के वाहन को अज्ञात नक्सलियों द्वारा आग लगने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि घटना देवरबेली चौकी के चौरिया घाट दुर्गा मंदिर के पास हुई है। घटना के बाद भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। बताया जा रहा करीब 10 से 12 नक्सली यहां पहुंचे थे।

जानकारी के अनुसार,  निर्दलीय प्रत्याशी किशोर समरीते के वाहन को अज्ञात नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। इतना ही नही नक्सलियों ने किशोर समरीते को करीब  डेढ़ घंटे बंधक बनाकर भी रखा।इसके बाद जैसे तैसे वे उनके चंगुल से निकले और सीधा पैदल पौसेरा पहुंचे और फिर वाहन से लांजी पहुंचकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।  बताया जा रहा है कि  समरीते ने कुछ दिन पहले सुरक्षा की मांग की थी,  सरकार ने उन्हें गनमैन दिया था। समरीते देर रात वाहन चालक के साथ गए थे, लेकिन इस दौरान उनके साथ सुरक्षाकर्मी नहीं थे।

एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया घटना की सूचना मिलने के बाद, पुलिस पार्टी को मौके पर रवाना कर दिया गया है। घटना की जांच की जा रही है। निर्दलीय प्रत्याशी किशोर समरीते की शिकायत पर मौके पर हॉक फोर्स के जवानों को रवाना कर दिया है, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी और कलेक्टर ने घटना की पुष्टि की है। 

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में चार बजे तक मतदान

इस चरण में कुल 13,791 मतदान केंद्र और एक करोड़ 8 लाख से अधिक मतदाता हैं। इनमें 9,864 मतदाता अपने डाक मतपत्रों से मतदान करेंगे। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी एल कांता राव ने बताया कि बालाघाट के अंतर्गत आने वाली आठ विधानसभा क्षेत्रों में से नक्सल प्रभावित तीन विधानसभा क्षेत्रों बैहर, लांजी और परसवाड़ा में मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे रहेगा। मंडला और बालाघाट में सेना के दो हेलिकॉप्टर तैनात किए गए हैं। जबलपुर में एयर एम्बुलेंस तैनात ।