1 लाख कर्मचारी रह जाएंगे मतदान से वंचित ? ये है बड़ी वजह, कर्मचारी संगठन ने चुनाव आयोग से की मांग

MP Election 2023

Lakhs of employees may remain deprived of voting : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में लगभग एक लाख कर्मचारी मतदान से वंचित रह जाएंगे। ये कहना है तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के प्रदेश सचिव उमाशंकर तिवारी का। उन्होने कहा कि अप डाउन करने वाले कर्मचारी या ऐसे कर्मचारी जिनका नाम किसी और स्थान पर वोटिंग लिस्ट में है और जिनकी चुनाव ड्यूटी लगी हुई है, वे मतदान नहीं कर पाएंगे। उन्होने कहा कि एक तरफ सरकार शत प्रतिशत मतदान की बात करते हुए सभी नागरिकों से वोट डालने की अपील करती है, वहीं चुनाव ड्यूटी के कारण लाखों कर्मचारी मतदान नहीं कर पाएंगे जिस बात को लेकर उनमें परेशानी का माहौल है।

लाखों कर्मचारी रह सकते हैं मतदान से वंचित

उमाशंकर तिवारी ने कहा कि 17 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए प्रदेशभर में कर्मचारियों की चुनाव ड्यूटी लगाई गई है। जिन कर्मचारियों को प्रशिक्षण के उपरांत मतदान की सुविधा दी जा रही है, उस सुविधा का ऐसे कर्मचारी लाभ नहीं उठा पाएंगे जिनका नाम उस जिले की मतदाात सूची में नहीं है। उन्होने कहा कि प्रदेश में ऐसे कर्मचारियों की संख्या लगभग 1 लाख तक हो सकती है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।