MP के कर्मचारियों के लिए नई अपडेट, पुरानी पेंशन योजना पर कमलनाथ का बड़ा ऐलान

MP Election

Old Pension Scheme 2022 : राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब और झारखंड में पुरानी पेंशन योजना लागू करने के बाद अब देशभर में इसकी बहाली की मांग दिनों दिन तेज होती जा रही है। एक तरफ सत्ता में आने के बाद कांग्रेस द्वारा वादे को पूरा करते हुए हिमाचल प्रदेश में भी इसे लागू करने की तैयारियां शुरू हो गई है, वही दूसरी तरफ अब मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस ने अपना दांव खेलते हुए इसे लागू करने का ऐलान कर सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने घोषणा की है कि एमपी में कांग्रेस की सरकार बनते ही पुरानी पेंशन योजना को दोबारा से लागू किया जाएगा।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि शिवराज सरकार द्वारा बंद की गई सरकारी कर्मचारियों की पेंशन को मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही फिर बहाल किया जाएगा। वही बीजेपी नेता हितेश वाजपेई ने ट्वीट कर लिखा है कि OPS_राष्ट्रीय_मुद्दा के विषय को हताश कांग्रेस चुनावी रूप से भुनाना चाहती है इसलिए राजस्थान या छत्तीसगढ मे इसको लेकर न बैच तय है,किस वर्ष से लागू करेंगे और न ही 2005 तक के कर्मचारियों का क्या करेंगे जो एक्ट मे कवर नहीं होते।।कांग्रेस केवल चुनावी वादे, जबकि भाजपा यानि समाधान।।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)