खरगोन/त्रिलोक रामणेकर

मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में कोरोना संक्रमण की अब भयानक तस्वीर नजर आ रही है। मंगलवार देर शाम को पहुँची रिपोर्ट में खरगोन में एक ही परिवार के 8 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। कलेक्टर ने इस बात की पुष्टि की है। इन पॉजिटिव मरीजों में 3 बच्चे भी शामिल है। जबकि इसी परिवार एक 70 साल की बुजुर्ग महिला की रिपोर्ट आने के पूर्व ही 4 अप्रैल को मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी सदस्यों को इंदौर रेफर किया है।

उल्लेखनीय है कि इसी परिवार के दो सदस्य साउथ अफ्रीका के डरबन से होते हुए कुछ दिन पूर्व ही दिल्ली मरकज में रुककर खरगोन लौटे थे। जिनमें से एक व्यक्ति की तीन दिन पूर्व रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है जिसके बाद इस व्यक्ति को इंदौर एमवाय अस्पताल रेफर किया जा चुका है। अब खरगोन जिले में कोरोना से पीड़ित कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 12 तक पहुँच गई है जिनमें से 2 मरीजों की पूर्व में मौत हो चुकी है। खरगोन शहर के साहकार नगर निवासी दम्पति दिल्ली से 26 मार्च को यहां लौटा था। ये अपनी पत्नी के साथ 19 मार्च से 26 मार्च तक दिल्ली मरकज जमात में रुके थे।

सीएचएमओ डॉ रजनी डाबर ने 8 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि करते हुए कहा कि ये सभी 8 पॉजिटिव मरीज एक ही परिवार के सदस्य है। जिनमें तीन बच्चे भी शामिल है। इसमें से एक बुजुर्ग महिला की तबियत खराब होने के बाद पूर्व में ही मौत हो चुकी है। बाकी सभी सदस्य स्वस्थ्य है। इसी परिवार के दो सदस्य साउथ अफ्रीका से होते हुए दिल्ली मरकज से खरगोन लौटे थे। इनमें से एक कि रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद परिवार के सभी सदस्यों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए थे। जहाँ से 8 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है।