MPPSC: एमपीपीएससी से जुड़ी काम की खबर, 30 अप्रैल तक कर सकते है आवेदन

प्रशिक्षण का माध्यम हिन्दी होगा तथा नवीन आवेदक कर्ताओं को उपरोक्तानुसार शर्तों की पूर्णता पर तुरंत ही प्रशिक्षण की ऑनलाईन कक्षाओं से सम्मिलित किया जायेगा।

mppsc

भोपाल, डेस्क रिपोर्टमध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) से जुड़ी एक काम की खबर है। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की प्रारंभिक एवं मुख्य परीक्षा की तैयारी में शामिल होने के इच्छुक अनुसूचित जाति और अनुसूचित जन वर्ग के पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन प्रशिक्षण प्राप्त करने 30 अप्रैल तक आवेदन आमंत्रित किया गया है।

यह भी पढ़े.. आज रात प्रदेश को संबोधित करेंगे सीएम शिवराज सिंह, कर सकते है कई बड़े ऐलान

दरअसल, MPPSC में ऑनलाइन प्रशिक्षण के इच्छुक आवेदक को अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग का होना चाहिये। साथ ही मध्यप्रदेश राज्य का मूल निवासी होना चाहिये। आवेदक के परिवार की समस्त स्त्रोतो से वार्षिक आय 6 लाख रूपये वार्षिक से अधिक न हो। आवेदक को नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जायेगा। आवेदक ने स्नातक परीक्षा न्यूनतम 55 प्रतिशत अंक के साथ उत्तीर्ण की हो। प्रशिक्षण का माध्यम हिन्दी होगा तथा नवीन आवेदक कर्ताओं को उपरोक्तानुसार शर्तों की पूर्णता पर तुरंत ही प्रशिक्षण की ऑनलाईन कक्षाओं (Online Exam 2021) से सम्मिलित किया जायेगा।

आवेदक ने पूर्व में किसी भी परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण केन्द्र में प्रशिक्षण प्राप्त न किया हो। इच्छुक उम्मीदवार Email- petcjabalpur@gmail.com पर पात्र एवं इच्छुक उम्मीदवार को जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, मूल निवासी प्रमाण पत्र, पासपोर्स साइज फोटो, स्नातक अंक सूची की छायाप्रति 30 अप्रैल तक भेजना आवश्यक है। प्रवेश संबंधी जानकारी हेतु मोबाईल नम्बर 8889609588 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़े.. बीजेपी सांसद और केन्द्रीय मंत्री दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

बता दे कि हाल ही में 11 अप्रैल को होने वाली MPPSC राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा और 18 अप्रैल को होने वाली राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। राज्य सेवा प्रारम्भिक परीक्षा 2020 का आयोजन अब आगामी 20 जून 2021 को किया जाएगा। आयोग ने इस संबंध में अपनी आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in पर नोटिस भी जारी कर दिया है।