MP News : 26 अगस्त को सीएम हाउस पहुंचेगी NHM सपोर्ट स्टाफ, CM को राखी भेंट कर मांगों को मानने की लगाएंगी गुहार

NHM Support Staff, MP  NHM, CM Shivraj :  एनएचएम के सपोर्ट स्टाफ को आउटसोर्स किए जाने को लेकर महिला कर्मचारी द्वारा लगातार सरकार से महत्वपूर्ण मांग की जा रही है। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री को ज्ञापन सौंपा गया था जबकि 22 अगस्त को महिला कर्मचारी द्वारा भोपाल के रविंद्र भवन के सामने धरना प्रदर्शन किया गया था। इस दौरान NHM की सपोर्ट स्टाफ हाथ में राखी और फूल माला लिए मुख्यमंत्री को राखी बांधने पहुंची थी। अब एक बार फिर से एनएचएम सपोर्ट स्टाफ 26 अगस्त को सीएम हाउस पहुंचेंगी और मुख्यमंत्री को राखी भेंट कर उनसे अपनी मांगों की गुहार लगाएंगी।

मुख्यमंत्री को राखी भेंट कर उनसे मांगों की गुहार लगाएंगी

NHMसंविदा आउटसोर्स स्वास्थ्य सपोर्ट स्टाफ संघ मध्य प्रदेश की प्रदेश अध्यक्ष कमल सिंह ने जानकारी देते हुए बताएं कि 26 अगस्त को सीएम हाउस के बाहर फिर हजारों की संख्या में NHM से हटाकर रोगी कल्याण समिति और आउटसोर्स की गई सपोर्ट स्टाफ महिला कर्मचारी एकत्रित होगी और मुख्यमंत्री को राखी भेंट कर उनसे मांगों की गुहार लगाएंगी।

मुंडन और अनिश्चितकालीन आमरण अनशन की चेतावनी 

26 अगस्त को हजारों की संख्या में सभी महिलाएं हाथों में राखी और फूल माला लेकर सीएम हाउस पहुंचेंगी। इस दौरान महिलाए मुख्यमंत्री को राखी भी भेंट करेंगी और उनसे आशीर्वाद प्राप्त करेंगी। सपोर्ट स्टाफ संघ का कहना है कि यदि उन्हें मुख्यमंत्री को राखी भेंट करने का समय नहीं दिया जाता है तो वह सीएम हाउस के सामने मुंडन कराएंगी और अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठने को मजबूर होगी।

नहीं हो पाई थी सीएम से मुलाकात 

22 अगस्त को सुबह 9:00 बजे महिलाएं पॉलिटेक्निक चौराहे पर एकत्रित हुई थी। वहां से रैली बनाकर सभी महिलाएं हाथों में राखी और फूल माला लेकर सीएम हाउस पहुंच रही थी। हालांकि पुलिस द्वारा उन्हें रास्ते में ही रोक लिया गया था। जिसके बाद मुख्यमंत्री से महिला कर्मचारियों की मुलाकात नहीं हो पाई थी।

इस दौरान कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी मौके पर पहुंचे थे और उन्होंने महिलाओं से राखी बंधवाई थी। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा था कि सरकार मुख्यमंत्री और बीजेपी बातें तो लाडली बहनों वाली करती है लेकिन जब बहाने मुख्यमंत्री को राखी बांधने आती है तो उनकी मांगों के आगे पुलिस को खड़ा कर दिया जाता है।

वहीं अब एक बार फिर से महिला कर्मचारियों द्वारा मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए 26 अगस्त का समय चुना गया है। इस दौरान महिला कर्मचारी सीएम हाउस के सामने एकत्रित होगी और मुख्यमंत्री को राखी भेंट कर उनसे आशीर्वाद प्राप्त करने के साथ उन्हें अपनी मांगों से अवगत कराएंगी।

यह है मांगें

  • राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा से हटाकर रोगी कल्याण समिति एवं आउटसोर्स किए गए सपोर्ट स्टाफ कर्मचारियों को विभाग में रिक्त पदों पर नियमित किया जाए अथवा पुनः राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में मर्ज किया जाए एवं अन्य कर्मचारियों की तरह समस्त लाभ दिया जाए
  • निष्कासित कर्मचारियों को पुनः सेवा में शत प्रतिशत वापस लिया जाए
  • विभाग में आउट सोर्स द्वारा भर्ती किए गए डाटा एंट्री ऑपरेटर एवं सपोर्ट स्टाफ को एनएचएम में मर्ज किया जाए
  • स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्स प्रथा तत्काल समाप्त की जाए

About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News