अब बीजेपी ने इस दिग्गज नेता को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

भोपाल।

भाजपा के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ साथ पार्टी ने  बड़ी जिम्मेदारी दी है।प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद भदौरिया को उत्तरप्रदेश और हरियाणा का समन्वयक बनाया है। ये नेता इन राज्योंं में जाकर वहां सीएए के तहत चलाए जाने कार्यक्रमों की मॉनीटरिंग करेंगे। मध्यप्रदेश में सीएए अभियान को देखने का जिम्मा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना को सौंपा गया है। 

दरअसल, नागरिकता संशोधन कानून के सम्बंध में फैली भ्रांतियों को दूर करने व इसके प्रावधानों की सही जानकारी जन जन तक पहुंचाने बीजेपी जन जागरण अभियान देश भर शुरू करने जा रही।इसके लिए पार्टी के बडे नेताओं को इसकी जिम्मेदारी दी है।जहां बीजेपी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा को महाराष्ट्र और  छत्तीसगढ़  का जिम्मा सौंपा है। वही प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद भदौरिया को उत्तरप्रदेश और हरियाणा का समन्वयक बनाया है।वे इन दोनों प्रदेशों में स्थानीय संगठन के साथ कोऑर्डिनेट करेंगे।

राज्यों का करेंगे दौरा

ये दोनों नेता सौंपे गए राज्यों में दौरा करेंगे और जनता के बीच नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर फैले भ्रम को दूर करेंगे। तय  किया गया है की पार्टी घर-घर जाकर नागरिकता संशोधन कानून के बारे में जानकारी देगी।बीजेपी ने देश भर में 1000 रैली करने का भी कार्यक्रम तय किया है, रैली में स्थानीय और केंदीय नेताओं को शामिल होने को कहा गया है। पार्टी ने यह भी तय किया है कि देश भर में 250 प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएं।

शरणार्थियों से सीधे जुडऩे की तैयारी

भाजपा सीएए को जमीन पर उतारने के लिए शरणार्थियों से सीधे जुडऩे की तैयारी में हैं। पार्टी हर मंडल में तीन नागरिकता सहायक पदाधिकारी नियुक्त करेगी। जो अपने क्षेत्र के शरणार्थियों से संपर्क कर उन्हे नागरिकता दिलाने का काम करेंगे। भाजपा ने इस मामले में जिला स्तर पर बैठकों शुरू कर दिया है।

इधर कांग्रेस की आईटी सेल अभियान चलाने की तैयारी में

इधर बीजेपी पर पलटवार के लिए कांग्रेस तैयार है। इस कानून के विरोध में कांग्रेस भी अभियान शुरु करने जा रही है। जिसकी कमान कांग्रेस ने आईटी सेल को दी है, आईटी सेल ट्विटर, फेसबुक और वाट्सएप समेत सोशल मीडिया के सभी माध्यमों से युवाओं तक ये संदेश पहुंचाएगी कि सीएए देश के लिए कितना घातक है। आईटी सेल हैशटैग के जरिए भी ट्विटर पर अभियान चलाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here