अजय सिंह के लिए सीट छोड़ने को तैयार कई विधायक, इस्तीफे की पेशकश

19416
Now-congress-MLA-ready-to-leave-his-seat-for-Ajay-Singh-in-madhya-pradesh-

भोपाल। मध्य प्रदेश में सरकार बनाने जा रही कांग्रेस में विधायक दल का नेता चुनने की प्रक्रिया जारी है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम सीएम की दौड़ में चल रहे हैं। वहीं अब वरिष्ठ नेता अजय सिंह का नाम भी चर्चा में हैं। उनके लिए कई विधायक सीट छोड़ने को तैयार है और कमलनाथ के नाम चिट्ठी लिखकर इस्तीफे की पेशकश कर रहे है।बता दे कि इसके पहले सिंधिया के लिए कई विधायकों ने अपने इस्तीफे की पेशकश की थी।

दरअसल, इस विधानसभा चुनाव में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के बेटे और नेता प्रतिपक्ष रहे अजय सिंह (कांग्रेस) अपनी परंपरागत सीट चुरहट से हार गए।अजय सिंह को भाजपा के शरदेन्दु तिवारी ने 6,402 मतों से पराजित किया। तिवारी को जहां 71,909 वोट मिले, वही सिंह को 65,507 मत मिले। अजय सिंह इस सीट से वर्ष 1998 से चार बार लगातार विधायक रहे। इस सीट से वह पहली बार हारे हैं। उनके हार के बाद कई विधायकों ने उनके लिए अपनी सीट छोड़ने का ऐलान किया है। विधायकों का मानना है कि उनसे ज्यादा कांग्रेस को अजय सिंह की जरुरत है। 

इनमें नवनिर्वाचित सुनीता पटेल, निलांशु चतुर्वेदी, सुरेन्द्र सिंह, विनय सक्सेना, आलोक चतुर्वेदी के नाम शामिल है जिन्होंने अजय सिंह के लिए अपने इस्तीफे की पेशकश की है। खबर है कि आज ही वे अपने इस्तीफे पीसीसी चीफ कमलनाथ को सौंपेंगें।विधायकों का मानना है कि उनके पद पर बने रहने से ज्यादा जरुरी है कांग्रेस में उनका बना रहना। कांग्रेस को इस वक्त उनकी सबसे ज्यादा जरुरत है। वही नरसिंहपुर जिले की गाडरवाड़ा नवनिर्वाचित विधायक सुनीता पटेल ने कमलनाथ को भेजे जाने वाले अपने त्याग पत्र में लिखा है कि राहुल भैया को कूटनीति से हराया गया है। मैं अपनी सीट से त्याग पत्र देकर उनको यहाँ से चुनाव लड़ाना चाहती हूँ और उनको बड़े बहुमत के साथ जीतकर लाऊंगी, ताकि प्रदेश के साथ साथ गाडरवारा का विकास हो।

पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसे निभाउंगा-अजय सिंह

वही अजय सिंह का कहना है कि मुझे नही पता किसने इस्तीफे की पेशकश की है। अगर ऐसा है तो मैं उनकी भावनाओं की कद्र करता हूं। पार्टी जो भी मेरी जो भूमिका तय करेगी मैं उसे निभाऊंगा। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।वही उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चर्चा पर अजय सिंह ने कहा पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी वह स्वीकार होगी।

बता दे कि आज दिल्ली में तीन राज्यों में मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए बैठक चल रही है। आज शाम तक पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री के नामों की घोषणा कर देंगें।इसी के चलते भोपाल में आज शाम फिर विधायक दल की बैठक होना है, जिसमें हाईकमान से झंड़ी मिलने के बाद सीएम के नाम का औपचारिक ऐलान होना है। इसी के चलते सुबह से विधायकों का भोपाल पीसीसी पहुंचना जारी है।अब तक दर्जनों विधायक यहां पहुंच चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here