Madhya Pradesh: पुरानी पेंशन बहाली की मांग ने पकड़ा जोर, BJP विधायक ने CM को लिखा पत्र

Pooja Khodani
Published on -

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) द्वारा पुरानी पेंशन बहाल किए जाने के बाद देशभर की सियासत गर्मा गई है। आगामी चुनावों से पहले मध्य प्रदेश में भी इस मांग ने जोर पकड़ लिया है। अब सतना के मैहर विधानसभा (Maihar Assembly seat) से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है।

कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, ब्याज दरों-पेंशन में हो सकता है इजाफा, जानें EPFO पर नई अपडेट

दरअसल, राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार (Rajasthan Government)  द्वारा एक जून 2005 के पहले की पेंशन व्यवस्था को लागू करने के फैसले के बाद अलग अलग राज्यों में इसकी बहाली की मांग उठने लगी है। कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह के बाद अब मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी (BJP MLA Narayan Tripathi) ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर पुरानी पेंशन बहाल करने के लिए कदम उठाने की मांग की है।उन्होंने लिखा है कि पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जाए। इससे कर्मचारियों के आर्थिक हित सुरक्षित हो सकेंगे।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)