प्रदेश में 582 हुई संक्रमितों की संख्या, अब तक 43 लोगों की मौत

1145

भोपाल।

भोपाल में एक अन्य आईएएस कोरोना संक्रमण में आ गए हैं।रविवार उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें चिरायु अस्पताल में क्वॉरेंटाइन किया गया है। इसी बीच राजधानी में एक और कोरोना संक्रमित के बीते दिन मौत हो गई जिसे राजधानी में मौत का आंकड़ा 3 पहुंच गया है। वही रविवार को मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में एक ही परिवार के चार परिजन संक्रमित बताए गए हैं। बताया जा रहा है कि अधिकारी स्वास्थ्य विभाग में कर्मचारी है । जिसके साथ भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 142 पहुंच गई है। जिनमें करीब आधे संक्रमित स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी हैं।

दरअसल राजधानी में एक ही परिवार के चार परिजन कोरोना संक्रमित हुए हैं। जिसमें अधिकारी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी बताए जा रहे हैं। वहीं रविवार को भोपाल में 9 पॉजिटिव केस के साथ इंदौर में आज इटारसी में पांच,खरगोन में तीन, उज्जैन में दो सतना में दो जबलपुर एक और धार में 1 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी के साथ प्रदेश में संक्रमित हो का आंकड़ा बढ़कर 582 पहुंच गया है। रविवार को इंदौर में 2 मौतों के साथ राजधानी में एक और खरगोन में एक मरीज के संक्रमण में आने से मौत हो गई। जिसके साथ प्रदेश में अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य के 23 जिलों में यह संक्रमण अपना पांव फैला चुका है।

इसी बीच इंदौर से करीब 12 सौ सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजे गए हैं। सोमवार शाम सभी की जांच रिपोर्ट आ जाएगी। आर्थिक शहर इंदौर में रविवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जाडिया ने कोरोना से 2 और लोगो की मौत की पुष्टि की है। शनिवार की रिपोर्ट के मुताबिक इंदौर जिले के 49 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए है जिसके बाद अब तक इंदौर जिले में 298 मरीज पॉजिटिव हो चुके है। वही उन्होंने बताया 2 लोगो की मौत भी एमआरटीबी हॉस्पिटल में हो गई है और मरने वालों की संख्या 32 तक जा पहुंची है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मरने वाले दोनों लोग पुरुष थे जिनमें 65 वर्षीय वृद्ध निवासी सोमनाथ की चाल और 70 वर्षीय वृद्ध निवासी मोती तबेला है। दोनों ही मामलो में मौत पहले हो चुकी थी और रिपोर्ट आने के बाद पता चला है कि दोनों मरीज कोरोना पॉजिटिव थे।राहत की बात यह है कि इंदौर से रविवार को 7 मरीज ठीक होकर अपने घर लौटे है। इसी के साथ प्रदेश में अब तक 45 मरीज संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here