MP Police: स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति पदक से सम्मानित होंगे ये पुलिस अधिकारी

mp police

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र सरकार ने स्वतंत्रता दिवस (Independence day 2021) के मौके पर दिए जाने वाले वीरता पुरस्कारों (Gallantry Awards 2021) का ऐलान कर दिया है। इसके तहत इस साल कुल 1,380 पुलिस कर्मियों को पदक से नवाजा जाएगा।इसमें 662 पुलिसकर्मियों को पुलिस पदक, 628 राष्ट्रपति पुलिस पदक, 88 विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक और 662 मेधावी सेवा के लिए पुलिस पदक प्रदान किया जाएगा।इसमें मध्य प्रदेश के 20 पुलिस अधिकारियों को भी राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जाएगा।

MP Weather: 19 अगस्त के बाद फिर झमाझम के आसार, आज इन जिलों में बौछार

मध्‍य प्रदेश के 20 पुलिसकर्मियों  (MP Police Officers) को विशिष्‍ट तथा सराहनीय सेवा के लिए वर्ष 2021 के राष्‍ट्रपति पुलिस पदक प्रदान करने की घोषणा की गई है। इसमें 5 अधिकारियों को वीरता पुरस्कार दिया गया है। पदकों का वितरण अगले साल के स्‍वतंत्रता दिवस समारोह यानि 15 अगस्‍त 2022 को किया जाएगा।इसी तरह अन्य राज्यों के पुलिसकर्मियों की भी लिस्ट जारी की गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)