MP: नतीजे आते ही फिर शुरू होंगे IAS-IPS तबादले, इन अफसरों की लिस्ट हुई तैयार

officers-may-transfer-after-poll-result

भोपाल। लोकसभा चुनाव के नतीजे आते ही मध्य प्रदेश में एक बार फिर तबादलों का दौर शुरू होगा। इसके लिए सराकर ने अफसरों के नामों की लिस्ट भी तैयार करना शुरू कर दी है। 23 मई को नतीजे आने के बाद इन नामों की घोषणा की जाएगी। लिस्ट में प्रिंसिपल सेक्रेटरी स्तर के अफसरों के नाम शामिल हैं। 

दरअसल, चुनाव को देखते हुए राज्य सरकार ने कई अफसरों को इधर से उधर किया था। अब इन अफसरों की वापसी के लिए एक बार फिर तबादला लिस्ट तैयार की जा रही है। इनमें कई मंत्रालय में पदस्थ अफसर और फील्ड अफसरों के नाम भी शामिल हैं। जिन अफसरों के तबादले होने की संभावना है उनमें फूड एंड सिविल सप्लाई विभाग में पदस्थ नीलम शमी राव, सहकारिता में से अजीत केसरी, कृषि से राजेश राजौरा, एनवीडीए से पंकज अग्रवाल, महिला बाल विकास से जेएन कंसोटिया, पर्यावरण से अनुपम राजन, पर्यटन से हरिरंजन राव, और राजस्व से मनीष रस्तोगी का तबादला होना तय माना जा रहा है। यह दावा मीडिया रिपोर्ट में किया गया है। 

चुनाव में निषपक्षता के साथ काम नहीं करने वाले कलेक्टरों का नपना भी तय है मुख्यमंत्री कमलनाथ को इन कलेक्टरों की शिकायतें मिल चुकी हैं। जिनकी लिस्ट भी तैयार की जा चुकी है। इनमें गेंहू खरीदी और बिजली विभाग से संबंधित आफसर भी शमिल हैं। उन जिलों के कलेक्टर बदले जा सकते हैं जहां गेहूं खरीदी और बिजली की शिकायते सबसे अधिक मिली हैं। यही नहीं पुलिस अफसरों के तबादलों की भी तैयारी की जा रही है। पुलिस मुख्यालय में पदस्थ अफसरों को नई पोस्टिंग मिल सकती है। 

कई विभाग भी अपने यहां तबादलों की तैयारी में जुट गए हैं। यह जानते हुए कि पूर्व में तबादलों के लेकर सरकार की बड़े पैमाने पर किरकिरी हो चुकी है। सूत्रों के मुताबिक कई मंत्रियों ने स्थानीय नेताओं से चुनाव के दौरान इस बात का वादा किया था कि जिनसे उनकी पटरी नहीं बैठ रही उन्हें चुनाव बदा हटा दिया जाएगा। अब उन मंत्रियों के स्टाफ ने ऐसे अफसरों की लिस्ट तैयार करना शुरू कर दी है।