3 मार्च को मप्र विधानसभा का घेराव करेगी युवा कांग्रेस, कमलनाथ बोले- सभी विधायक उठाएं मुद्दे

कमलनाथ ने कहा कहा आज हर वर्ग परेशान है।पहले तो हमारी बहने सुरक्षित नहीं थी अब तो हमारी मासूम बच्चियाँ भी सुरक्षित नहीं है।

विधानसभा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मप्र विधानसभा (MP Assembly) के बजट सत्र 2021 (Budget session 2021) के पहले दिन के बाद आज सोमवार देर शाम पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) के निवास पर  सभी कांग्रेस विधायकों (Congress MLA) की बैठक बुलाई गई।इस बैठक में सीधी बस हादसे (Sidhi Bus Accindent) में मृत 54 लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।वही कमलनाथ ने ऐलान किया  कि  3 मार्च को युवक कांग्रेस (MP Youth Congress) विधानसभा का घेराव करेगी। इस बैठक में कमलनाथ ने सभी विधायकों से कहा कि वे  एकजुटता के साथ विधानसभा में जनहित के मुद्दे उठाएं।

यह भी पढ़े… MP College: नई शिक्षा नीति में शामिल होंगे यह पाठ्यक्रम, कर्मचारियों को लेकर भी बड़ा फैसला

दरअसल, आज प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक संपन्न हुई।आज से प्रारंभ बजट सत्र को लेकर इस बैठक में कांग्रेस विधायक दल की रणनीति पर चर्चा हुई। बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने कहा कि आज राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) का अभिभाषण हुआ, उसमें जनहित के मुद्दों का भाव था, ना महिलाओं पर अत्याचार पर बात थी, न किसानों (Farmers) की दुर्दशा पर बात था, ना रोजगार (employment)  पर बात थी लेकिन इसके माध्यम से गुमराह करने की कोशिश की गई।कई बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi)  का नाम इसमें लिया गया।

कमलनाथ ने कहा कहा आज हर वर्ग परेशान है।पहले तो हमारी बहने सुरक्षित नहीं थी अब तो हमारी मासूम बच्चियाँ भी सुरक्षित नहीं है।24 तारीख को मैं राज्यपाल के अभिभाषण पर जवाब दूंगा। कांग्रेस विधायक दल संख्या बल में बहुत मजबूत है।हम सभी सदन में ज्यादा से ज्यादा समय दे ,चर्चा में भाग लें ,जनहित के मुद्दों को प्रमुखता से उठाएं।
हमारी विधायक बहन कलावती भूरिया को डराने -दबाने की कोशिश की गई लेकिन हम डरने -दबने वालों में से नहीं है।हम भाजपा (BJP) की गुंडागर्दी का एकजुटता से मुकाबला करेंगे।

यह भी पढे.. MP School : मप्र में फिर बढ़ा कोरोना का खतरा, आयुक्त ने कलेक्टरों को दिए यह निर्देश

कमलनाथ ने कहा कि आज वही सच्चा जनसेवक जो जनता के दुख सुख में हर समय खड़ा रहता है।आज का युवा वर्ग बेहद समझदार ,वह अंधभक्त नहीं बन सकता ,वह सच्चाई को पहचानता है।आज कि राजनीति क्षेत्रीय मुद्दों पर ज़्यादा आधारित ,अब राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मुद्दों के नाम पर जनता को गुमराह नहीं किया जा सकता है। इस सत्र में बजट के माध्यम से भी भाजपा सरकार (BJP Government)जनता को गुमराह करने का काम करेगी ,हम सब लोगों को चर्चा में भाग लेना है और इस जन विरोधी सरकार को कटघरे में खड़ा करना है।

कांग्रेस विधायक विधानसभा में उठाएं जनहित के मुद्दे
कमलनाथ ने कहा कि सभी विधायक अपने – अपने क्षेत्र के प्रदेश के विकास के ,जनहित के मुद्दों को प्राथमिकता से उठाये।भाजपा सरकार में आज कोई भी वर्ग सुरक्षित नहीं है, सभी परेशान हैं ,झूठी घोषणाओं के नाम पर जनता को गुमराह करने का काम किया जा रहा है। हमारे देश का किसान आंदोलन (Farmers Protest) कर रहा है और खुद को किसान हितेषी बताने वाली मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार भी प्रदेश में किसानों का दमन कर रही है ,इन काले कानूनों का समर्थन कर रही है, यह बात हमें जन-जन तक पहुंचाना है।आज बहन -बेटियों के साथ प्रतिदिन दरिंदगी की घटनाएं हो रही है, मामा के राज में भांजियाँ सुरक्षित नहीं है।

3 मार्च को युवा कांग्रेस का विधानसभा घेराव

कमलनाथ ने बताया कि आज पेट्रोल -डीजल की कीमत आसमान छू रही है ,सरकार जनता को राहत देने के लिए करो में कमी नहीं कर रही है ,इन सब मुद्दों को हमें सदन से लेकर सड़क तक उठाना है। पेट्रोल-डीजल (Petrol- Diesel Price Hike)की मूल्यवृद्धि , किसान आंदोलन के समर्थन में व जनहित के मुद्दों को लेकर युवक कांग्रेस 3 मार्च को विधानसभा का घेराव कर जंगी प्रदर्शन करेगी। पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने सीधी बस हादसे को लेकर  मृत परिवारों को सरकार की ओर से कम मुआवजा देने की बात बात उठाई  व इस दर्दनाक हादसे के लिए शिवराज सरकार (Shivraj Government) को दोषी बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here