होली के दिन 7 घंटे के लिए ध्यान मुद्रा में बैठे अरविंद केजरीवाल, रंगों से बनाई दूरी

Arvind Kejriwal sitting in meditation, not playing Holi : पूरा देश होली के रंग में सराबोर है लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री आज ध्यान और प्रार्थना कर रहे हैं। सुबह सबसे पहले वो राजघाट पहुंचे और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद 10 बजे से वो ध्यान लगाकर बैठ गए हैं। शाम पांच बजे तक 7 घंटे के लिए वो अब ध्यान मुद्रा में रहेंगे। अपने बेहद करीबी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के जेल जाने से वो खासे आहत हैं। उन्होने कहा था कि वो देश की हालिया स्थिति से चिंतित हैं और स्थितियों के बेहतर होने की कामना के साथ एकाग्र होकर प्रार्थना करेंगे।

देश के लिए प्रार्थना

अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन बहुत बहादुर हैं और देश के लिए अपने प्राण भी दे सकते हैं। उन्होने कहा कि वो देश की स्थिति के लिए चिंतित हैं और देश के लिए ध्यान लगाएंगे। इसी के साथ उन्होने देशवासियों से भी आह्वान किया कि अगर उन्हें भी ऐसा ही लगता है तो वो भी होली मनाने के बाद प्रार्थना और पूजा अर्चना करें। बता दें कि अरविंद केजरीवाल को मनीष सिसोदिया के मुद्दे पर केरल के सीएम पी विजयन का साथ मिला है। इससे पहले आठ विपक्षी नेता भी सिसोदिया के पक्ष में प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिख चुके हैं।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।