Rahul Gandhi Marriage : ‘आप लड़की ढूंढो न’ राहुल गांधी की शादी के सवाल पर सोनिया गांधी ने दिया ये जवाब

Rahul Gandhi Marriage : राहुल गांधी शादी कब कर रहे हैं..ये सवाल अक्सर ही पूछा जाता है। आज भी पूछा गया और और सोनिया गांधी ने पूछने वाले से ही लड़की ढूंढने का इसरार कर डाला। इससे पहले भी कई बार ये सवाल अलग अलग तरीकों से पूछा गया है। पिछले दिनों विपक्ष की बैठक के दौरान लालू प्रसाद यादव ने भी राहुल गांधी से कहा था कि आप शादी कर लीजिए हम आपकी बारात में आएंगे। पत्रकार तो अक्सर ही ये सवाल करते रहते हैं। लेकिन इस बार कुछ एक मां की तरह दूसरी मां से पूछा गया और जवाब भी उसी लहज़े में मिला।

मौका था सोनिया गांधी के घर पर हरियाणा की महिलाओं के साथ भोज का। दरअसल पिछले दिनों जब राहुल गांधी सोनीपत पहुंचे थे तो उन्होने महिला किसानों को दिल्ली आने का न्योता दिया था। उसी वादे को निभाते हुए सोनिया गांधी के 10 जनपथ स्थित आवास पर भोजन के लिए आमंत्रित किया। यहां ये महिलाएं पहुंची तो सोनिया गांधी, प्रियंका और राहुल तीनों ने इनके साथ खूब बातें की और एक साथ खाना खाया।

बात निकलेगी तो फिर दूर तलक जाएगी की तर्ज पर एक महिला ने सोनिया गांधी के नजदीक आकर धीरे से पूछ ही लिया ‘राहुल गांधी की शादी कब करा रहे हैं’ ? और सोनिया गांधी ने तुरंत जवाब दिया ‘आप लड़की ढूंढो न।’ बस इसके बाद तो महफिल में हंसी की फुहारें छूट गई। ये सवाल जितनी अपनाइयत से पूछा गया, उसका जवाब भी उतनी ही आत्मीयता से मिला। इस मौके पर और भी तमाम बातें हुईं। महिलाओं ने प्रियंका गांधी से पूछा कि मां आपको बचपन में क्या बनाकर खिलाती थीं। प्रियंका ने बताया कि कैसे उनकी मां ने कश्मीरी ब्राह्मणों के यहां बनने वाले पारंपरिक भोजन को बनाना सीखा। उन्होने ये भी कहा कि राहुल गांधी बचपन में बहुत शरारती थे और उनकी शरारतों के बदले सारी डांट प्रियंका को खानी पड़ती थी। महिला किसानों ने लाड़ से राहुल गांधी को अपने हाथ से खाना भी खिलाया और सोनिया गांधी को अपने साथ डांस भी करवाया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News