सरकार के एक साल पर बोले CM – ‘ऐसा प्रदेश बनाना चाहते हैं जहां हर वर्ग खुश रहे’

2251

भोपाल|  मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने आज अपना एक साल पूरे कर लिए हैं| इस एक साल की उपलब्धियों और आने वाले सालों में किये जाने वाले कामों को लेकर सीएम ने अपना ‘विजन टू डिलेवरी’ डॉक्यूमेंट पेश किया। वहीं सीएम कमलनाथ ने सरकार के एक साल पूरे होने पर जनता का आभार जताया है| उन्होंने ट्वीट कर कहा मुझे सिर्फ़ जनता का प्रमाण पत्र चाहिये। प्रदेश हित व जनहित मेरे लिये सर्वोपरि है। आगामी वर्षों में भी आपकी आशाओं पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करूँगा।

सरकार के एक साल पूरे होने पर सीएम कमलनाथ ने सिलसिलेवार ट्वीट कर ट्वीट कर अपनी बात कही| उन्होंने लिखा ‘आज से एक वर्ष पूर्व मैंने मुख्यमंत्री के रूप में प्रदेश की बागडोर संभाली थी। जब मैंने बागडोर संभाली थी,तब सामने कई चुनौतियाँ थी लेकिन आपके विश्वास , प्रेम , स्नेह व सहयोग से इस एक वर्ष में मैंने आपकी कसौटी पर खरा उतरने का व प्रदेश की बिगड़ी तस्वीर बदलने का पूरा प्रयास किया। इस एक वर्ष में मैंने अपने वचन पत्र के 365 वादों को तो पूरा किया ही , कई जनहितैषी निर्णय भी प्रदेश हित में लिये।प्रदेश को एक नई ऊँचाइयों पर ले जाने का पूरा प्रयास इस एक वर्ष में किया।

शीर्ष पर हो मध्य प्रदेश 

कमलनाथ ने लिखा ‘मेरा स्वप्न था कि प्रदेश विकास की दृष्टि से देश के शीर्ष राज्यों में शामिल हो , उस दिशा में इस एक वर्ष में मैने निरंतर कार्य किये। चाहे किसानो की बात हो , युवाओं की बात हो , महिलाओं के सम्मान की बात हो या समाज के सभी वर्गों की बात हो , मैंने निरंतर इनकी भलाई व उत्थान के लिये कार्य किये व त्वरित आवश्यक निर्णय भी लिये। भविष्य के रोडमेप को दृष्टिगत रखते हुए ,आज के दिन हमने अपना विजन डॉक्युमेंट जारी किया है’।


हर वर्ग ख़ुश रहे ऐसा प्रदेश बनाना चाहते हैं 

सीएम ने कहा ‘हम एक नया प्रदेश बनाना चाहते है , जिसमें हर वर्ग ख़ुश रहे , हर व्यक्ति सुरक्षित रहे , प्रदेश माफिया मुक्त हो , मिलावट मुक्त हो। हर ब्यक्ति की सुनवाई हो , हर व्यक्ति को न्याय मिले। आज के दिन में कोई राजनैतिक आरोप-प्रत्यारोप में नहीं जाना चाहता  हुँ। मुझे सिर्फ़ जनता का प्रमाण पत्र चाहिये।प्रदेश हित व जनहित मेरे लिये सर्वोपरि है। इस एक वर्ष में आपकी तरफ़ से मुझे मिले भरपूर स्नेह , प्रेम , बिश्वास व सहयोग के लिये मै आपका आभार मानता हुँ। आगामी वर्षों में भी आपकी आशाओं पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करूँगा। हमेशा आपका विश्वास ,प्रेम , स्नेह  यूँ ही बना रहे।यही विश्वास है’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here