धान उपार्जन : MP के किसानों के लिए राहत भरी खबर, जल्द होगा लंबित राशि का भुगतान, सीएम ने दिए ये निर्देश

MP News

MP paddy procurement 2023: मध्य प्रदेश के किसानों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। अबतक प्रदेश में 6 लाख 46 हजार 279 किसानों से 9 हजार 427 करोड़ 60 लाख रूपए की धान की खरीदी की गई है। वही  किसानों से खरीदी धान का लंबित भुगतान जल्द किया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि धान उपार्जन के लिए निर्धारित अवधि में जो किसान धान नहीं दे पाए हैं, उन शेष रहे किसानों से धान खरीदी जाए। धान उपार्जन में जिन कृषकों का भुगतान लंबित है, उनका त्वरित भुगतान सुनिश्चित करें

सीएम शिवराज चौहान खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 के उपार्जन की समीक्षा में कहा कि  धान उपार्जन के लिए निर्धारित अवधि में जो किसान धान नहीं दे पाए हैं, उन शेष रहे किसानों से धान खरीदी जाए। धान उपार्जन में जिन कृषकों का भुगतान लंबित है, उनका त्वरित भुगतान सुनिश्चित करें तथा धान खरीदी में अनियमितता करने वाली सेवा सहकारी समितियों और स्व-सहायता समूहों पर कड़ी कार्यवाही की जाए।  इन किसानों को लंबित राशि का भुगतान न करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)