इटारसी-प्रयागराज Train का डब्बा ट्रेक से उतरा, करीब 150 यात्रियों को लेकर रवाना हुई थी पैसेंजर ट्रेन

जबलपुर, संदीप कुमार। इटारसी (Itarsi) से प्रयागराज (छिवकी) जा रही पैसेंजर ट्रेन (passenger Train) अचानक ही बोहानी स्टेशन (Bohani Station) के पास रेलवे ट्रैक से उतर गई। जैसे ही यात्रियों से भरा डिब्बा रेलवे ट्रैक से उतरा वैसे ही हड़कंप मच गया। अच्छी बात यह थी कि इस घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। इधर सूचना मिलने के बाद तुरंत की पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्यालय में खतरे का सायरन बजा जिसके बाद जबलपुर (jabalpur) और इटारसी (Itarsi) स्टेशन से रिलीफ ट्रेन घटनास्थल पर रवाना हुई।

ये भी पढे़किसानों के लिए बड़ी खबर- MP के कलेक्टरों को शिवराज सरकार ने दिए यह निर्देश

करीब डेढ़ सौ यात्रियों के लेकर इटारसी से रवाना हुई थी पैसेंजर ट्रेन
जानकारी के मुताबिक शाम को इटारसी रेलवे स्टेशन से करीब डेढ़ सौ यात्रियों को लेकर पैसेंजर ट्रेन (Passenger Train) रवाना हुई। जैसे ही यह ट्रेन बोहानी स्टेशन के पास पहुंची तभी अचानक ही इंजन (Engine) के बाद का एक डिब्बा ट्रैक से उतर कर डी रेल हो गया। इस दौरान यात्रियों में हड़कंप मच गया, बताया जा रहा है कि कोच के स्प्रिंग टूटने के चलते यह हादसा हुआ हालांकि रेलवे के अधिकारी अभी घटना की वजह नहीं बता रही हैं।

जबलपुर इटारसी से घटनास्थल के लिए रवाना हुई रिलीफ ट्रेन
रेलवे को जैसे ही सूचना मिली कि यात्रियों से भरी पैसेंजर ट्रेन बोहनी स्टेशन के पास ट्रैक से उतर गई है, वैसे ही जबलपुर और इटारसी से रिलीफ ट्रेन रवाना की गई, साथ ही खतरे के सायरन भी पश्चिम मध्य रेलवे (West central railway) के मुख्यालय में बजा, इधर रेलवे के अधिकारी भी घटनास्थल पर रवाना हो गए।

रेलवे का डाउन ट्रैक हुआ प्रभावित
यात्रियों से भरी पैसेंजर ट्रेन के रेलवे ट्रैक से उतरने के चलते डाउन ट्रैक बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। कहा जा रहा है कि इसके चलते कई यात्री ट्रेन प्रभावित हुई है, इसके अलावा माल गाड़ी का भी आवागमन प्रभावित हुआ है। फिलहाल रेलवे ट्रैक को दुरुस्त करने का काम कर रही है।