Vande Bharat Express: भोपाल से चलने वाली दोनों ट्रेनों का किया जाएगा विस्तार, इन शहरों तक हो सकता है संचालन

Vande Bharat train

भोपाल से इंदौर के बीच चलने वाली दोनों वंदे भारत एक्सप्रेस का विस्तार कर इन्हें खजुराहो, ग्वालियर और नागपुर तक भेजे जाने की दिशा में प्रयास हो रहा है।

Vande Bharat Train : महंगा लग रहा यात्रियों को सफर! दो दिन से खाली जा रही वंदे भारत ट्रेन

Vande Bharat train

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन की वेबसाइट के अनुसार गुरुवार की सुबह एसी चेयर कार में 373 और एग्जीक्यूटिव चेयर कार में 48 सीटें खाली रही। भोपाल से आने वाली ट्रेन में एसी चेयर कार में 366 और एग्जीक्यूटिव चेयर कार में 30 से ज्यादा सीटें खाली रही।

ट्रेन के AC कोच में चोरी, करीब 7 लाख के गहने गायब, शादी से लौट रहा था परिवार

ट्रेन के AC कोच में चोरी, करीब 7 लाख के गहने गायब, शादी से लौट रहा था परिवार

खास बात ये है कि जिस 2AC कोच में चोरी की ये वारदात हुई उससे लगी हुई ट्रेन की पेंट्री कार है। RPF ने पेंट्री कार के स्टाफ को रात में हो बुलाकर पूछताछ की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला, उसके बाद जब ट्रेन ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो मिश्रा परिवार ने ग्वालियर GRP थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है।

Train Accident : क्या आप भी हुए है ओडिशा रेल हादसे का शिकार? ऐसे अपना मुआवजा कर सकते हैं क्लेम

Odisha, rail Accident

हादसे में करीब 300 लोगों की जान चली गई वहीं 900 से ज्यादा लोग घायल हुए। ऐसे में रेल मंत्रालय ने मुआवजे की घोषणा की है। मृतकों को रेलवे की तरफ से 10-10 लाख रुपये दिए जाएंगे।

Indore News : ट्रेन के खाने में निकला मरा कॉकरोच, शिकायत करने पर वेंडर ने धमकाया

Indore News

शिकायत पर वेंडर ने धमकाया और कहा कि अपनी शिकायत वापस लो। हालांकि उस वेंडर ने लंच बॉक्स को वापस तो ले लिए लेकिन पेमेंट वापस देने से मना कर दिया। जब इस बात को लेकर बहस बढ़ गई तो वेंडर ने मुश्किल से पैसे वापस लौटाए।

Bhopal News : रानी कमलापति स्टेशन की कई ट्रेनों के प्लेटफार्म में बदलाव, यहां देखें सही जानकारी

Bhopal News

MP से शुरू होने वाली स्वदेशी तकनीक से बनी सेमी हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन को 1 अप्रैल के दिन पीएम मोदी खुद रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

Train Name : रेलवे ऐसे तय करता है ट्रेन का नाम! एक ही नाम से चलती है कई ट्रेन

train name

किसी भी ट्रेन का नाम रखने के लिए रेलवे तीन चीजों का खास ध्यान रखता है। जिसमें राजधानी स्थान और लोकेशन शामिल होती है। इन तीनों चीजों को मिलाकर ही भारतीय रेलवे द्वारा ट्रेन का नाम रखा जाता है।

Railway Track : इस वजह से ट्रेन की पटरी पर बिछाए जाते है पत्थर, वजह जान हो जाएंगे हैरान

Railway Track

आपने भी एक ना एक बार तो इसमें सफर जरूर किया होता और अपने मन में भी ये सवाल आया होगा कि आखिर रेलवे ट्रैक पर बिछी पटरियों के नीचे और आसपास छोटे नुकीले पत्थर क्यों बिछाए जाते हैं और इससे क्या होता है?

Train Cost : OMG! एक ट्रेन को बनाने में खर्च होते हैं इतने करोड़ रूपये, जानें वंदे भारत की लागत

Indore-Darbhanga Special Train

वंदे भारत एक्सप्रेस जैसी सेमी हाई ट्रेन की तो इसको बनाने में सबसे ज्यादा खर्च होता है। दरअसल, देश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत दिल्ली-वाराणसी रूट पर की गई थी। इस ट्रेन की खासियत इसकी आधुनिकरण और सुविधाएं हैं।

Hydrogen Train Updates: भारत में जल्द ही पटरी पर दौड़ेगी हाइड्रोजन ट्रेन, फटाफट चेक करें रूट लिस्ट

Hydrogen Train Updates: भारत में जल्द ही पटरी पर दौड़ेगी हाइड्रोजन ट्रेन, फटाफट चेक करें रूट लिस्ट

भारतीय रेलवे ने देश में Hydrogen Train को लेकर अपनी तैयारी पूरी कर ली है। जर्मनी, चीन और फ्रांस के बाद भारत दुनिया का चौथा देश होगा, जहां हाइड्रोजनफ्यूल पर ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। इन सभी हेरिटेज रेलवे लाइनों पर फिलहाल डीजल इंजन वाली ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

Train Ticket Booking : अब आसानी से होगी रेलवे यात्रियों की ऐप से टिकट बुक, जानें प्रोसेस

indian railway

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। ट्रेन (Train) से यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, अब ट्रेन की टिकिट बुक (Train Ticket Booking) करने के लिए लोगों को लाइन में खड़ा नहीं रहना पड़ेगा साथ ही मोबाइल से टिकिट बुक करने में भी अब ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। क्योंकि अब आसानी … Read more

चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में यात्री हुआ हादसे का शिकार, आरपीएफ जवान की मुस्तैदी से बची जान

चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में यात्री हुआ हादसे का शिकार, आरपीएफ जवान की मुस्तैदी से बची जान

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। उज्जैन के पास स्थित नागदा (Nagda) रेलवे स्टेशन से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर चलती ट्रेन में सवार होने की कोशिश करते समय एक बुजुर्ग व्यक्ति हादसे का शिकार हो गया। बुजुर्ग की जान आरपीएफ जवान की हिम्मत से बच गई। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो … Read more