VIDEO: अस्पताल की तीसरी मंजिल से कूद गया मरीज, मचा हड़कंप

बैतूल। जिला अस्पताल में रविवार सुबह उस वक्त हडक़ंप मच गया, जब एक मरीज ने अस्पताल की तीसरी मंजिल से नीचे छलांग लगा दी। घटना से मरीज को गंभीर चोट आई है। मामले की सूचना मिलने से मौके पर पहुंची पुलिस और अस्पताल प्रबंधन की टीम ने युवक को आनन फानन में वापस अस्पताल में भर्ती कराया। युवक की हालत गंभीर है, उसका इलाज जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार मुलताई ब्लाक के बाड़ेगांव निवासी मदन सिंह निगम को पिछले कुछ दिनों से नींद से संबंधित परेशानी हो रही थी, वह सो नहीं पा रहा था। परिजनों ने उसे ईलाज के लिए दो दिन पहले जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। आज सुबह मदन अस्पताल की तीसरी मंजिल पर बने टॉयलेट की खिडक़ी तोडक़र वेंटिलेशन पर खड़ा हो गया। लोगों ने उसे वहां देखकर तुरंत डॉक्टरों और अस्पताल प्रबंधन को इसकी सूचना दी। जैसे ही अस्पताल प्रबंधन को इस बात की सूचना मिली हडक़ंप मच गया। तुरंत अस्पताल की टीम उसे उतारने के लिए रेस्क्यू में लग गई। इस दौरान एक टीम नीचे जाली लेकर खड़ी जबकि एक अन्य टीम उसे रस्सी के सहार उतारने के प्रयास में जुट गई। लेकिन तभी अचानक मदन ने नीचे छलांग लगा दी और नीचे जमीन पर गिर गया। वहां मौजूद अस्पताल के लोग तुरंत उसे उठाकर अंदर ले गए और इलाज शुरू किया गया। अधिक ऊचाई से गिरने के कारण उसे गंभीर चोट आई है। इस मामले की सूचना पुलिस को भी दी गई। मरीज की परिजन अनिता सिसोदिया का कहना है कि मदन की तबीयत पिछले कुछ दिनों से खराब थी। वह सो नहीं पा  रहा था इसलिए अस्पताल में भर्ती किया गया था। आज मैं उससे मिलने आई थी लेकिन उससे पहले घटना हो चुकी थी।

वहीं टीआई कोतवाली राजेन्द्र धुर्वे ने बताया कि अस्पताल से सूचना मिली थी एक मरीज तीसरी मंजिल पर चढ़ गया है। उसे उतारने के लिए रेस्क्यू किया जा रहा था, लेकिन वह कूद गया। हालत गंभीर है। उसका इलाज जारी है।  सीएमएचओ डॉ. जीसी चौरसिया का कहना है कि तीसरी मंजिल की जिस टॉयलेट की खिडक़ी में ग्रिल नहीं लगी थी, उसे तोडक़र मरीज बाहर गया। उसे उतारने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन वह कूद गया। मामले की जांच की जा रही है। मरीज की हालत गंभीर है, उसका इलाज जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here