जिला अस्पताल में दवाइयों की किल्लत से मरीज परेशान

अनुराग शर्मा//सीहोर. जिला अस्पताल के हाल इतने बदतर हो चुके हैं कि आए दिन मरीजों को किसी ना किसी तकलीफ का सामना करना पड़ रहा है। मरीज अपनी शिकायतें दर्ज भी करवाए तो कार्यवाही नहीं होती है। इसी बीच दवाई की किल्लत को लेकर एक खबर सामने आई है।

सीहोर के जिला अस्पताल में बीते 15 दिन से लगातार दवाइयों की कमी बनी हुई है। ऐसे में यहां आने वाले गरीब और बेबस मरीज बाहर से दवाइयां खरीदने को मजबूर हो रहे हैं l हाल यह है कि यहां करीब 450 प्रकार की दवाइयों की सप्लाई रिकार्ड में दर्ज है लेकिन इसमें से महत्त्पूर्ण जीवन रक्षक करीब 150 से भी अधिक प्रकार की दवाएं पिछले 8 से 10 माह से उपलब्ध ही नही है। अस्पताल में आए मरीजों का सीधा सा कहना है कि हम यहां जब इलाज करवाने के लिए आए, तब हमें जो गोली दवाइयां टेबलेट लिखी गई वह हॉस्पिटल के मेडिकल में उपलब्ध ही नहीं है। अब हमें महंगे दामों पर बाजार के दुकानदारों से टेबलेट खरीदने को मजबूर होना पड़ रहा है। हमारी मांग है कि हॉस्पिटल में जल्द ही सभी दवाइयां उपलब्ध कराई जाए

इस पूरे मामले पर डॉ सुधीर श्रीवास्तव RMO अधिकारी ने गोलमोल जवाब देते हुए कहा  कि हमारे द्वारा मध्यप्रदेश शासन को गोली-दवाइयों की कमी के बारे में अवगत करा दिया गया है। जैसे ही हमें दवाइयां उपलब्ध कराई जाती है। वैसे ही मरीजों को बांटना चालू कर दी जाएगी। अब देखना है कि मरीजों को दवाइयां कब तक उपलब्ध कराई जाती है।