एक बार फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जाने MP में कैसा रहा ईंधन का कारोबार

मध्यप्रदेश में भी आज तेल की कीमतों में वृद्धि देखी गई। हालांकि जबलपुर, अनूपपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, सीहोर, सियोनि, सीधी में पेट्रोल के दामों में गिरावट देखी गई, लेकिन बाकी जिलों में तेल के दाम बढ़ते नजर आए।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज यानी 4 अप्रैल को एक बार फिर मध्य प्रदेश समेत देश के सभी राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी देखी गई। आज करीब 40 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। सिर्फ दो हफ्तों में ऐसा 12वीं बार हुआ है कि पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी देखी गई है। कह सकते हैं कि पिछले 14 दिनों से लगभग हर दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते जा रहे हैं, जिससे आम नागरिकों पर भी काफी बुरा असर हो रहा है। इन दो हफ्तों में ही पेट्रोल और डीजल के दामों में ₹8.50 प्रति लीटर की वृद्धि देखी गई है। आज दिल्ली में पेट्रोल का दाम 103.28 रुपए प्रति लीटर रहा तो, वहीं डीजल का दाम 95.07 रुपए प्रति लीटर देखा गया।

यह भी पढ़े… Share Market : Sensex और Nifty में बड़ा उछाल, ये है बाजार का हाल

हालांकि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल के दाम में काफी गिरावट देखी जा रही है। आज सुबह ही इंटरनेशनल मार्केट में ब्रेंट क्रूड फ्यूचर में गिरावट देखी गई है, इसी के साथ आज तेल की कीमत $160 प्रति बैरल दर्ज की गई है, लेकिन फिर भी भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही है।

मध्यप्रदेश में कुछ ऐसा रहा पेट्रोल-डीजल का कारोबार 

मध्यप्रदेश में भी आज तेल की कीमतों में वृद्धि देखी गई। हालांकि जबलपुर, अनूपपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, सीहोर, सियोनि, सीधी में पेट्रोल के दामों में गिरावट देखी गई, लेकिन बाकी जिलों में तेल के दाम बढ़ते नजर आए। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज तेल की कीमतों में 0.20 की बढ़ोतरी देखी गई, साथ ही इसकी कीमत ₹116.6 प्रति लीटर रही। ग्वालियर में पेट्रोल की कीमत 116.29 रुपए प्रति लीटर देखी गई है। इंदौर में भी तेल की कीमत ₹116 प्रति लीटर के आसपास ही दर्ज की गई। सतना में पेट्रोल की कीमत 118.62 रुपए प्रति लीटर देखी गई। बालाघाट में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी उछाल देखा गया, शहर में पेट्रोल की कीमत 119.42 रुपए प्रति लीटर रहा।