Petrol Diesel : मप्र में पेट्रोल 100 के पार, 20 फ़रवरी को कांग्रेस ने किया बंद का आव्हान

मध्यप्रदेश में कांग्रेस 20 फ़रवरी को जनता से स्वेच्छा से आधे दिन के प्रदेश बंद का आव्हान करती है।

Petrol Diesel

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। साल 2021 में देश और प्रदेश (Madhya Pradesh) में पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel)  की कीमतें आसमान छू रही हैं। मध्य प्रदेश में पेट्रोल 100 रुपये के पार पहुंच गया है।एक तरफ जहां महंगाई के मार झेल रहे आम आदमी के घर का बजट गड़बड़ा गया है वही लगातार बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) को लेकर सियासत भी जारी है। एमपी कांग्रेस (MP Congress) ने 20 फ़रवरी को जनता से स्वेच्छा से आधे दिन के प्रदेश बंद का आव्हान  किया है।

यह भी पढ़े… MP Weather : अगले 24 घंटे में छाएंगे बादल, मप्र के इन जिलों में बारिश के आसार

पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) ने ट्वीट कर शिवराज सरकार (Shivraj Government) की जमकर घेराबंदी की है। कमलनाथ ने ट्वीट (Tweet) कर लिखा है कि पेट्रोल – डीज़ल एवं रसोई गैस के दामों (Petrol-Diesel and LPG prices) में निरंतर वृद्धि हो रही है , जनता पर महंगाई की मार निरंतर बढ़ती जा रही है।

कमलनाथ ने अगले ट्वीट में लिखा है कि जो लोग महंगाई से राहत के नाम पर सत्ता में आये थे वो आज जनता को रोज़ महंगाई की आग में झोंक रहे है।जनता निरंतर करो में कमी कर राहत प्रदान करने की माँग कर रही है लेकिन भाजपा सरकार (BJP Government) तानाशाही रवैया अपनाते हुए किसी भी प्रकार की राहत प्रदान नहीं कर रही है। कांग्रेस जनता के साथ सदैव खड़ी है , जनता के हित के लिये हम सदैव संघर्षरत है और रहेंगे।

यह भी पढ़े… Gwalior: नगर निगम का घेराव करने जा रही कांग्रेस पर वाटर केनन का प्रयोग,लाठीचार्ज

कमलनाथ ने आखरी ट्वीट कर लिखा है पेट्रोल- डीज़ल के व रसोई गैस के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि के विरोधस्वरुप ,जनता को राहत प्रदान करने की माँग व भाजपा सरकार को कुंभकर्णीय नींद से जगाने को लेकर मध्यप्रदेश में कांग्रेस 20 फ़रवरी को जनता से स्वेच्छा से आधे दिन के प्रदेश बंद का आव्हान करती है।

यह पहला मौका नहीं है, इससे पहले भी कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा था कि विपक्ष में BJP के लोग पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर विरोधस्वरुप खूब साइकिल चलाते थे ,बेल गाड़ी यात्रा निकालते थे ,बड़े-बड़े धरने देते थे ,खूब भाषण देते थे , आज अनकी साइकिलें गायब है ,विरोध प्रदर्शन ग़ायब है ?सरकार पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले भारी भरकम करो में कमी कर जनता को तत्काल राहत प्रदान करें अन्यथा कांग्रेस इसके लिये प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगी।भाजपा सत्ता में आते ही भले जनता को भूल जाये लेकिन हम जनता के साथ खड़े हैं, खड़े रहेंगे और जनता की लड़ाई सड़क से लेकर सदन तक लड़ेंगे।

petrol diesal

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here