15 दिसंबर को खाते में आएंगे 2-2 हजार! 11 करोड़ किसानों को होगा लाभ, जानिए नई अपडेट

किसानों

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना (10th installments of PM Kisan Yojana 2021 ) की 10वीं किस्त का इंतजार खत्म होने वाला है। 15 दिसंबर 2021 तक 11.37 करोड़  किसानों के खातों में 2000 ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। इस संबंध में केंद्र सरकार ने लाभार्थियों की सूची भी जारी कर दी है।किसान आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाकर अपडेट चेक कर सकते है।इस बार क्रिसमस से पहले किसानों के खाते में पैसा क्रेडिट हो जाएगा।

अब Whatsapp पर मिलेगी ये सारी जानकारी, शिकायत भी कर सकेंगे दर्ज, ये है प्रक्रिया

दरअसल, पीएम किसान सम्मान निधि (PM KISAN scheme) के तहत मिलने वाली 9 किस्त मोदी सरकार द्वारा किसानों के खाते में ट्रांसफर की जा चुकी है । अब तक 11.37 करोड़ किसानों को इस योजना का लाभ मिल चुका और 1.58 लाख करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जा चुके है। अब 15 दिसंबर 2021 तक 10वीं किस्त ट्रांसफर करने की योजना है।सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 15 दिसंबर 2021 तक आपको पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 10वीं किस्त का पैसा मिल जाएगा। चुंकी केंद्र सरकार ने पिछले साल 25 दिसंबर 2020 को किसानों को पैसा ट्रांसफर किया था।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)