MP पर BJP का विशेष फोकस, मोदी करेंगें ताबड़तोड़ सभाएं, रोड शो के जरिए शाह मांगेंगे वोट

pm-modi-will-address-10-raily-for-mission-29-for-lok-sabha-in-madhypradesh

भोपाल।

विधानसभा हार के बाद लोकसभा चुनाव बीजेपी के लिए चुनौती बना हुआ है। बीजेपी ने एमपी में 18  सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है लेकिन अब भी 11  सीटों पर पेंच फंसा हुआ है। 2004  में बीजेपी को 26  सीटों पर जीत मिली थी लेकिन इस बार समीकरण बदले बदले से नजर आ रहे है। इसीलिए मप्र की जीत का जिम्मा संघ को सौंपा गया है।वही मोदी-शाह की जोड़ी भी अपना पूरा फोकस यूपी के बाद एमपी पर बनाए हुए है। खबर है कि पीएम मोदी चुनाव से पहले दस तबाड़तोड़ सभाएं करेंगें वही पार्टी अध्यक्ष शाह रोड़ शो कर जनका से वोट की अपील करेंगें।

दरअसल, मध्यप्रदेश में चार चरणों में चुनाव होने हैं।पहले चरण का चुनाव २९ अप्रैल को  सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा में होना है। इसके लिए बीजेपी ने शहडोल, जबलपुर, मंडला,सीधी और बालाघाट पर अपने उम्मीदवार उतार दिए है, लेकिन छिंदवाडा पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है। इसी पीएम मोदी मध्यप्रदेश में 10 रैलियों को संबोधित करेंगे वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह प्रदेश में रैलियों के साथ कई रोड शो भी करेंगे।

भाजपा ने पीएम मोदी की रैली के लिए रणनीति तैयार कर ली गई है।हालांकि यह रैलियां कब से होंगी यह अभी तक स्पष्ट नही हो पाया है। पीएम मोदी की रैली के लिए राज्य इकाई ने अपना प्रस्ताव केन्द्रीय चुनाव समिति को भेज दिया है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी की रैलियों ऐसे क्षेत्रों में रखी जाएगी जहां से कई लोकसभा सीटों को कवर किया जा सके। बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान भी पीएम मोदी ने मध्यप्रदेश में 10 रैलियों को संबोधित किया था। विधानसभा में पीएम मोदी प्रदेश के सभी संभाग में रैलियां की थीं।

अमित शाह करेंगे रोड शो

पीएम मोदी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मध्यप्रदेश में कई रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी जहां रैलियों को संबोधित करेंगे वहीं, अमित शाह रैलियों के साथ रोड शो करेंगे। प्रदेश के कई हिस्सों में अमित शाह रोड करेंगे। वहीं, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मध्यप्रदेश के कई लोकसभा सीटों पर भाजपा के पक्ष में प्रचार करेंगे।

एमपी में चार चरण में होंगें चुनाव

29 अप्रैल- सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा में मतदान 

6 मई- टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा. होशंगाबाद, बैतूल में वोटिंग 

12 मई- मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ में मतदान 

19 मई- देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन, खंडवा में वोटिंग